विश्व

चीन के बाद अब अफगानिस्‍तान को नहीं रहा पाकिस्‍तान पर भरोसा, करेगा राजदूत के बेटी के अपहरण की जांच

Rani Sahu
2 Aug 2021 10:10 AM GMT
चीन के बाद अब अफगानिस्‍तान को नहीं रहा पाकिस्‍तान पर भरोसा, करेगा राजदूत के बेटी के अपहरण की जांच
x
अफगानिस्‍तान ने अपने राजदूत नजीबुल्‍लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला के अपहरण की जांच के लिए एक दल पाकिस्‍तान भेजा है

चीन के बाद अब अफगानिस्‍तान को भी पाकिस्‍तानी जांच पर भरोसा नहीं रहा है। अफगानिस्‍तान ने अपने राजदूत नजीबुल्‍लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला के अपहरण की जांच के लिए एक दल पाकिस्‍तान भेजा है। पाकिस्‍तान के बड़बोले गृहमंत्री शेख रशीद ने खुद इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने दावा किया कि पाकिस्‍तान ने अफगान राजदूत की बेटी के अपहरण की जांच पूरी कर ली है। इससे पहले उन्‍होंने दावा किया था कि राजदूत की बेटी का अपहरण हुआ ही नहीं था और इस पूरे मामले को भारत की साजिश करार दिया था।

शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्‍तान अफगान जांच दल को अपनी जांच से अवगत कराएगा। उन्‍होंने कहा, 'अगर अफगान दल चाहता है तो वह टैक्‍सी ड्राइवरों के साथ मुलाकात कर सकता है जिनकी टैक्‍सी में सिलसिला गई थीं।' बताया जा रहा है कि 4 सदस्‍यीय अफगान जांच दल रविवार को पाकिस्‍तान की राजधानी इस्‍लामाबाद पहुंचा है।
भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ कर रही साजिश: रशीद
इससे पहले राजधानी इस्‍लामाबाद से अफगान राजदूत नजीबुल्‍लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला का अपहरण रोकने में नाकाम रही इमरान खान सरकार ने इस पूरे मामले को 'फर्जी' करार दिया था। पाकिस्‍तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने तो यहां तक दावा कर दिया था कि पाकिस्‍तान को बदनाम करने के लिए यह 'अंतरराष्‍ट्रीय रैकेट' है। इसका नेतृत्‍व भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ कर रही है।
पाकिस्‍तानी गृहमंत्री शेख रशीद का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब अफगानिस्‍तान ने अपने सभी वरिष्‍ठ राजनयिकों को इस्‍लामाबाद से वापस बुलाने का फैसला किया है। अफगान राजदूत की बेटी सिलसिला का शुक्रवार को इस्‍लामाबाद के एक बाजार से अपहरण कर लिया गया था। करीब 5 घंटे तक प्रताड़‍ित करने के बाद सिलसिला को एक सड़क पर फेंक दिया गया था। सिलसिला को काफी चोटें आई थीं और उनकी हड्ड‍ियां टूट गई थीं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta