विश्व

एक्ट्रेस नुपुर अलंकार, अफगानिस्तान में फंसी हैं बोलीं- नहीं हुई एक महीने से बात, सदमे में छोटी बहन

Nidhi Singh
15 Sep 2021 8:04 AM GMT
एक्ट्रेस नुपुर अलंकार, अफगानिस्तान में फंसी हैं बोलीं- नहीं हुई एक महीने से बात, सदमे में छोटी बहन
x
अफगानिस्तान के हालात पर पूरी दुनिया के लोग चिंता जता रहे हैं. नागरिक अफगानिस्तान छोड़कर भाग रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अफगानिस्तान के हालात पर पूरी दुनिया के लोग चिंता जता रहे हैं. नागरिक अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) छोड़कर भाग रहे हैं. कई लोगों ने भागने के चक्कर में अपनी जान गंवा दी हैं. अफगानिस्तान में महिलाओं और बच्चों पर तालिबान सबसे अत्याचार कर रहा है. इसे लेकिर दुनियाभर के सेलेब्स ने तालिबान को लेकर चिंता जताई है. टीवी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार पहले से ज्यादा परेशान हो गई हैं, क्योंकि उनके जीजा कौशल अग्रवाल पिछले कई महीनों से अफगानिस्तान में थे और तालिबान के कब्जे के बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पाया है.

नुपुर अलंकार (Nupur Alankar) ने आजतक को दिए बयान में कहा,"मेरी बहन जिज्ञासा की हालत पहले से ज्यादा खराब हो गई है. वह सदमे में हैं. हमने 19 अगस्त को जीजा से आखिरी बार बात की थी. आखिरी बार जब हमारी बात हुई थी तो उन्होंने कहा था कि वह अपना फोन चार्ज नहीं कर पा रहे हैं. इसके बाद वह हमें कुछ समझा रहे थे तभी कॉल कट गया था. उन्होंने एक आदमी का नंबर दिया था जिसके साथ वे थे, लेकिन हमें कोई मैसेज नहीं मिला. "
नुपुर अलंकार ने आगे कहा कि वह लगातार भारत द्वारा अफगानिस्तान से रेस्क्यू किए गए लोगों की लिस्ट देख रही हैं लेकिन अभी तक उनके जीजा का नाम उसमें नहीं दिखा है. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उनके वापसी आने की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन अब तालिबान का राज है. ऐसे में वह विदेश मंत्रालय से संपर्क कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह भी कहते हैं कि लोगों का बचाने का काम चल ही रहा है.
हालांकि नुपुर ने अभी तक हिम्मत नहीं हारी है. उनका कहना है कि बस इतना पता चल जाए कि वो अफगानिस्तान में सही सलामत हैं. वो किसी से फोन लेकर कॉल या मैसेज कर दें जिससे उन्हें और परिवार को उनकी फ्रिक न हो.
बता दें कि नुपुर अलंकार की छोटी बहन जिज्ञासा के पति कौशल अग्रवाल बिजनेस के सिलसिले में अफगानिस्तान गए थे. वह 15 अगस्त को लौटने वाले थे. इसी बीच तालिबान ने काबुल पर हमला कर दिया, जिससे पूरे देश में अस्थिरता फैल गई और डर के घरों में छुप गए या फिर देश छोड़ने को मजबूर हो गए.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it