विश्व

हिंदुओं पर हिंसा करने वालों के खिलाफ होगा कार्रवाई, बांग्लादेशी पीएम ने मंत्रियों को दिया आदेश

Kunti Dhruw
19 Oct 2021 3:32 PM GMT
हिंदुओं पर हिंसा करने वालों के खिलाफ होगा कार्रवाई, बांग्लादेशी पीएम ने मंत्रियों को दिया आदेश
x
बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने 19 अक्टूबर को गृहमंत्री से हिंदुओं के खिलाफ हिंसा करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है।

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने 19 अक्टूबर को गृहमंत्री से हिंदुओं के खिलाफ हिंसा करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है। हसीना ने लोगो से तथ्यों की जांच किए बिना सोशल मीडिया पर किसी भी चीज पर भरोसा नहीं करने को कहा है।

दुर्गा पूजा से बांग्लादेश में हिंदुओं के मंदिरों पर हमले बढ़ गए हैं। दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान सोशल मीडिया पर कथित तौर पर ईशनिंदा करने वाला एक पोस्ट देखने को मिला था जिसके बाद से बांग्लादेश में एक भीड़ ने 66 मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया और कम से कम 20 मकानों को आग के हवाले कर दिया।
सरकार के कैबिनेट सचिव खांडकर अनवारूल इस्लाम के हवाले से ढाका ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पीएम हसीना ने मंगलवार को साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के दौरान गृहमंत्री असदुज्जमान खान को उन लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है जिन्होंने धर्म का इस्तेमाल कर हिंसा भड़काई थी।
आगे से न हो ऐसी घटनाएं
हसीना ने गृह मंत्रालय को सतर्क रहने और ऐसी घटनाओं न हो, इसे लेकर कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता मुहैया करने की घोषणा की है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta