विश्व

बिल्डिंग में हुआ हादसा, रात के वक्त अचानक लग गई आग, मुश्किल से बची जान

Neha
14 Oct 2021 2:49 AM GMT
बिल्डिंग में हुआ हादसा, रात के वक्त अचानक लग गई आग, मुश्किल से बची जान
x
बता दें कि डियोड्रेंट या सैनेटाइजर जैसी चीज़ों को इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. इनसे आग लगने का खतरा बना रहता है.

लंदन: ब्रिटेन (Britain) में एक 13 साल के लड़के की वजह से कई लोगों की जान आफत में आ गई. दरअसल, हुआ यूं कि लड़के ने जलती मोमबत्ती के पास खड़े होकर डियोड्रेंट (Deodorant) इस्तेमाल किया, जिससे आग लग गई और पूरी बिल्डिंग में अफरातफरी मच गई. करीब 70 फायर फाइटर ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. यह हादसा लंदन स्थिति एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग में रात के समय हुआ.

पास रखी थी Candle
'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार, 13 वर्षीय लड़के को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लड़के की मां ने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब उनका बेटा डियोड्रेंट (Deodorant) इस्तेमाल कर रहा था. उन्होंने कहा, 'बेटा जब डियोड्रेंट लगा रहा था, तब पास ही में टी-लाइट कैंडल रखी थी. डियोड्रेंट की कुछ छींटें उस पर गईं और अचानक आग लग गई'.
धमाके से टूटे खिड़कियों के कांच
आग लगने के साथ ही एक जोरदार धमाका हुआ, जिससे बेडरूम की खिड़कियों के कांच टूट गए. इसके बाद आग फैलने लगी. इस बीच, किसी ने फायर ब्रिगेड को कॉल कर दिया. थोड़ी ही देर में करीब 70 फायर फाइटर मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पाया. रात करीब 8 बजे हुए इस हादसे के बाद बिल्डिंग के लोग जान बचाने के लिए भागकर नीचे आ गए.
बुरी तरह जल गया लड़का
इस दुर्घटना में नाबालिग लड़का बुरी तरह जल गया है. खासकर उसके पेट और हाथ पर काफी चोटें आईं हैं. पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लड़के की मां ने कहा, 'जिस समय हादसा हुआ मैं पास ही कुछ समान खरीदने गई थी. मेरी बेटी के कॉल करके बताया कि घर में धमाका हुआ है. मैं तुरंत घर पहुंची तो पाया कि हर तरफ आग है'. बता दें कि डियोड्रेंट या सैनेटाइजर जैसी चीज़ों को इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. इनसे आग लगने का खतरा बना रहता है.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it