विश्व

फ्लोरिडा के समुद्र में मस्ती करने गया था शख्स, हाथ लग गया अचानक 7 करोड़ रुपए का 'खजाना', पलट गई किस्मत

Renuka Sahu
9 Dec 2021 5:27 AM GMT
फ्लोरिडा के समुद्र में मस्ती करने गया था शख्स, हाथ लग गया अचानक 7 करोड़ रुपए का खजाना, पलट गई किस्मत
x

फाइल फोटो 

पैसा ऐसी चीज है जो अच्छे-अच्छों की नियत खराब कर देती है. पैसों के आगे लोग रिश्ते-नाते सब भूल जाते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पैसा ऐसी चीज है जो अच्छे-अच्छों की नियत खराब कर देती है. पैसों के आगे लोग रिश्ते-नाते सब भूल जाते हैं. ऐसे में अगर किसी के हाथ अचानक साढ़े सात करोड़ रुपए लग जाए तो? आप सोच रहे होंगे कि इसके बाद तो उस इंसान की किस्मत ही चमक जाएगी. लेकिन हर इंसान लालची नहीं होता. दुनिया में आज भी कुछ ईमानदार लोग मौजूद हैं. ऐसे ही एक ईमानदार शख्स की कहानी फ्लोरिडा पुलिस (Florida Police) ने लोगों के साथ शेयर की. फ्लोरिडा पुलिस ने इस ईमानदार शख्स के बारे में बताते हुए कहा कि कैसे उसके हाथ साढ़े 7 करोड़ का माल (Drugs Worth 7 Crore Thrown In Ocean) लगा था लेकिन उसने चुपचाप उसे पुलिस के हवाले लग दिया.

जानकारी के मुताबिक़, ये ईमानदार शख्स फ्लोरिडा में समुद्र के किनारे एन्जॉय करने गया था. तभी उसे पानी में एक साथ कई पैकेट्स तैरते हुए नजर आए. शख्स के हाथ जितने पैकेट्स लग सकते थे, उसने सभी को बटोरा और किनारे तक आ गया. किआरे आने के बाद उसने पैकेट्स की छानबीन करनी चाही लेकिन ये पैकेट्स अच्छी तरह सील-पैक थे. शख्स के मन में किसी तरह का लालच नहीं आया. उसने तुरंत पैकेट्स को फ्लोरिडा पुलिस के हवाले कर दिया, जहां इन पैकेट्स को खोला गया.
समद्र में लावारिस फेंके ये इन पैकेट्स के खुलते ही सबके होश उड़ गए. पैकेट्स में ड्रग्स था. इन सारे पैकेट में कुल मिलाकर करीब 30 किलो कोकेन था, जिसकी मार्केट वैल्यू करीब साढ़े 7 करोड़ रुपए है. पुलिस भी शख्स की ईमादारी पर हैरान थी. अगर शख्स चाहता तो इस माल को अपने पास रखकर चुपके से बेचकर करोड़पति बन सकता था. लेकिन उसने पैकेट को खोला भी नहीं और सीधे पुलिस के पास पहुंचा दिया.
इसी साल ऐसी ही एक और घटना फ्लोरिडा में देखने को मिली थी जब एक ग्रुप को समुद्र की लहरों में करीब 11 करोड़ का कोकेन मिला था. इसे भी सील पैकेट्स में बंद कर समुद्र में फेंक दिया गया था. अब दुबारा से ऐसे ही मामले को देखने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. समझ नहीं आ रहा है कि आखिर कौन इन करोड़ों के ड्रग्स को समुद्र में फेंक दे रहा है? साथ ही अगर इन पैकेट्स को फेंका जा रहा है तो असल में इसका बिजनेस कितना बड़ा होगा? फ्लोरिडा पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta