विश्व

सऊदी अरब में हज के दौरान शख्स ने किया ऐसा काम, जाना पड़ गया जेल

Neha Dani
28 Jun 2022 2:42 AM GMT
सऊदी अरब में हज के दौरान शख्स ने किया ऐसा काम, जाना पड़ गया जेल
x
बांग्लादेश की प्रतिष्ठा धूमिल की. इस मामले में एजेंसी को 3 दिनों में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है.

सऊदी अरब में हज यात्रा (Hajj Yatra) के दौरान एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक बांग्लादेशी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि बाद में बांग्लादेश हज मिशन (Bangladesh Hajj Mission) ने बॉन्ड साइन कर आरोपी शख्स को रिहा करा लिया.

भीख मांगने के आरोप में शख्स गिरफ्तार
सऊदी अरब की पुलिस (Saudi Arabian Police) ने हज यात्रा करने के दौरान भीख मांगने के आरोप में बांग्लादेशी शख्स को गिरफ्तार (Hajj Pilgrim arrested for Begging) किया था. बांग्लादेश के खुल्ना प्रांत के मेहरपुर जिले के रहने वाले मोहम्मद मोतियार रहमान को 22 जून को मदीना से गिरफ्तार किया गया था, जिसे बाद में रिहा करा लिया गया.
बैग चोरी होने के बाद भीख मांग रहा था शख्स
बाग्लादेश न्यूज 24 की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद मोतियार रहमान धनशिरी ट्रैवल एयर ट्रैवल्स लिमिटेड (Dhanshiri Air Travels Ltd) के जरिए हज करने सऊदी गया था और कथित तौर भीख मांगते हुए कहा रहा था कि उसके पैसों का बैग किसी ने चुका लिया है. इसके बाद सऊदी पुलिस ने 22 जून को मोतियार को मदीना में भीख मांगते गिरफ्तार कर लिया.
ट्रैवल एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी
धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने अपने उप सचिव अबुल काशेम मुहम्मद शाहीन ने बताया कि 25 जून को मोतियार की यात्रा की सुविधा देने वाली एजेंसी धनशिरी एयर ट्रैवल्स लिमिटेड को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. नोटिस में पूछा गया है कि हज और उमराह प्रबंधन अधिनियम के तहत उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. नोटिस में कहा गया है कि
नोटिस में यह भी कहा गया है कि मोतियार के पास कोई 'स्थानीय गाइड' या रहने की जगह भी नहीं थी. मोतियार ने अपना बैग चोरी करने के बहाने भीख मांगकर बांग्लादेश की प्रतिष्ठा धूमिल की. इस मामले में एजेंसी को 3 दिनों में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta