विश्व

अलग तरह का हनीमून! कपल ने उठाया ये कदम

jantaserishta.com
28 Jun 2022 5:42 AM GMT
अलग तरह का हनीमून! कपल ने उठाया ये कदम
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

देखें वीडियो।

नई दिल्ली: एक कपल ने हनीमून के चौंकाने वाले फोटोज शेयर किए हैं. कपल 'दुनिया की सबसे खतरनाक ट्रेन' में सफर करता दिख रहा है. ट्रेन सहारा रेगिस्‍तान से गुजर रही है. इस ट्रेन रूट में परिस्‍थितियां काफी विषम हैं और तापमान में भी बड़ा अंतर देखने को मिलता है.

कपल क्रोएशिया का रहने वाला है. 35 साल के क्रिस्टिजन इलिसिस और 29 साल की एंड्रिया ट्रोगोचविच ट्रैवल इंफ्लुएंसर हैं. दरअसल, इस कपल ने अनोखा और अलग तरह का हनीमून मनाने का फैसला अफ्रीकी देश मॉरीतानिया (Mauritania) में किया.
कपल ने दुनिया की सबसे खतरनाक ट्रेन में यात्रा की. यह ट्रेन (Train du Desert) 2 किलोमीटर लंबी थी. ट्रेन अपना पूरा सफर तय करने में 20 घंटे का समय लगाती है, यह ट्रेन बहुत ही कठिन हालातों से होकर गुजरती है. सुरक्षा के खतरे की वजह से इसे सबसे खतरनाक ट्रेन कहा जाता है.
दरअसल, यह फोटो क्रिस्टिजन इलिसिस के दोस्‍त ने क्लिक किए. कपल ने भी इंस्‍टाग्राम पर अपने कई फोटो शेयर किए हैं, जिसमें वह ट्रेन के ऊपर दिख रहा है.
कपल के फोटोज पर सैकड़ों यूजर्स भी कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये हनीमून की अब तक की सबसे शानदार फोटो..., वहीं एक और शख्‍स ने इन फोटोज को देखने के बाद कहा, इन इमोशन को शब्‍दों में बयां नहीं किया जा सकता...
खास बात ये है कि सहारा रेगिस्‍तान में दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच जाता है. वहीं रात का तापमान 0 डिग्री से कम हो जाता है. ऐसे में इस कपल ने अपने हनीमून के लिए बेहद कठिन जगह का चुनाव किया.
क्रिस्टिजन इलिसिस ने 150 से ज्‍यादा देशों की यात्रा की है. क्रिस्टिजन ने बताया कि वह एक अलग तरह की यात्रा के बारे में सोच रहे थे, यही कारण था कि उन्‍होंने मॉरीतानिया का चुनाव किया. दरअसल, इस जगह को लोग यात्रा करने के लिहाज से कमतर आंकते हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta