Top
विश्व

सिख व्यक्ति पर अश्वेत हमलावर ने हथौड़े से किया हमलाम, चिल्लाते हुए बोला आरोपी- 'मैं तुम्हें पसंद नहीं करता हूं'

Neha
4 May 2021 8:34 AM GMT
सिख व्यक्ति पर अश्वेत हमलावर ने हथौड़े से किया हमलाम, चिल्लाते हुए बोला आरोपी- मैं तुम्हें पसंद नहीं करता हूं
x
मैं एक मेहनती इंसान हूं, जो रोज सुबह छह बजे उठता है और सात बजे घर जाता है.

अमेरिका (America) में एक बार फिर सिख समुदाय (Sikh Community) के व्यक्ति को निशाना बनाया गया है. न्यूयॉर्क सिटी (New York City) के ब्रूकलिन (Brooklyn) में एक सिख व्यक्ति पर एक अश्वेत हमलावर ने हथौड़े से हमला कर दिया. इस दौरान हमलावर लगातार पीड़ित व्यक्ति पर चिल्लाते हुए कह रहा था कि 'मैं तुम्हें पसंद नहीं करता हूं' और 'तुम हमारे जैसी त्वचा के रंग वाले नहीं हो.' हमले को लेकर न्यूयॉर्क स्थित अधिवक्ता समूह ने जांचकर्ताओं से कहा है कि वे इस बात की जांच करें कि कहीं ये हमला हेट क्राइम (Hate Crime) तो नहीं था.

न्यूयॉर्क डेली न्यूज वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओरेगन राज्य के एस्टोरिया के रहने वाले सुमित अहलूवालिया (32) ने कहा कि उनका हमलावर नस्लीय नफरत से भरा हुआ था. अहलूवालिया ने बताया कि इस अश्वेत हमलावर ने ब्रोन्सविल में उनके कार्यस्थल क्वालिटी इन में 26 अप्रैल को हमला बोला. उन्होंने बताया कि हमलावर सुबह आठ बजे होटल लॉबी में आया. जब फ्रंट डेस्क पर मौजूद महिला ने उससे पूछा कि उसे कोई मदद चाहिए तो वह उसके ऊपर चिल्लाने लगा.
दौड़कर पीड़ित की तरफ हमला करने के लिए पहुंचा हमलावर
अहलूवालिया लॉबी में पहुंचे और उस व्यक्ति से बात कर लगे. इस दौरान होटल के सुरक्षाकर्मी भी वहां पहुंच गए. रिपोर्ट में बताया गया है कि अहलूवालिया ने कहा कि इस समय तक हमलावर मेरी ओर दौड़कर आने लगा और उसने अपना हाथ जेब में डाला. मुझे लगा कि वह बंदूक निकाल रहा है. इस दौरान पीड़ित ने हमलावर से कहा कि तुम्हें क्या हो गया है? तुम मेरे भाई की तरह हो. इस पर हमलावर ने जवाब दिया कि तुम हमारे जैसी त्वचा के रंग वाले नहीं हो.
मैंने तो कुछ भी नहीं किया, फिर ऐसा क्यों हुआ: पीड़ित
पीड़ित व्यक्ति ने कहा कि हमलावर ने उनके सिर पर बहुत तेजी से हथौड़ा मारा. फिर हमलावर ने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि मैं तुम्हें पसंद नहीं करता हूं. रिपोर्ट के मुताबिक, हथौड़ा लगने के बाद पीड़ित को कुछ याद नहीं है. उसे तुरंत इमरजेंसी रूम में ले जाया गया. अहलूवालिया ने बताया कि मैं सो नहीं पाया. मेरे सिर पर चोट आई थी. मुझे चक्कर आ रहे थे और अगले दिन मैं डॉक्टर के पास पहुंचा. उन्हें अभी भी चिंता हो रही है और डर लग रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने तो कुछ भी नहीं किया, मेरे साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था. मैं एक मेहनती इंसान हूं, जो रोज सुबह छह बजे उठता है और सात बजे घर जाता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it