विश्व

ब्रुकलिन हाफ-मैराथन की फिनिश लाइन पार कर रहा एक 30 वर्षीय व्यक्ति गिरा, और हुई मौत

Neha Dani
22 May 2022 3:02 AM GMT
ब्रुकलिन हाफ-मैराथन की फिनिश लाइन पार कर रहा एक 30 वर्षीय व्यक्ति गिरा, और हुई मौत
x
तीन को गंभीर, गैर-जानलेवा चोटें आईं, जबकि शेष तीन को मामूली चोटें आईं।

न्यू यॉर्क में अधिकारियों ने कहा कि ब्रुकलिन हाफ-मैराथन की फिनिश लाइन पार करने वाला एक 30 वर्षीय व्यक्ति शनिवार सुबह गिर गया और उसकी मौत हो गई।

दमकल विभाग के प्रवक्ता फ्रैंक डायर ने बताया कि धावक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
यह स्पष्ट नहीं था कि धावक के गिरने का कारण क्या था, हालांकि गैर-लाभकारी न्यूयॉर्क रोड रनर्स के एक बयान में कहा गया है कि यह आदमी 2022 आरबीसी ब्रुकलिन हाफ को समाप्त करने के बाद हुआ।
प्रवक्ता ट्रिना सिंगियन ने कहा, "हमारे विचार और सहानुभूति धावक के परिवार और उनके करीबी लोगों के साथ हैं।"
सिंगियन ने कहा कि पूरे रेस कोर्स के दौरान चिकित्सा स्टाफ को शुरू से अंत तक रखा गया था। समूह ने शहर की एजेंसी के अधिकारियों और मौसम विशेषज्ञों के साथ दौड़ के दौरान और उसके दौरान मौसम की स्थिति की भी निगरानी की। सिंगियन ने कहा कि सुबह 7 बजे शुरू हुई दौड़ के दौरान तापमान 60 से लेकर उच्च 70 के बीच रहा।
एक हीट एडवाइजरी में चेतावनी दी गई थी कि गर्म तापमान और उच्च आर्द्रता से गर्मी की बीमारियां फैल सकती हैं, यह पूरे न्यूयॉर्क शहर में रात 8 बजे तक लागू था। शनिवार। ब्रुकलिन में दोपहर तक तापमान 80 डिग्री फ़ारेनहाइट (26.7 डिग्री सेल्सियस) से अधिक हो गया।
शनिवार के हाफ-मैराथन में प्रॉस्पेक्ट पार्क से कोनी आइलैंड बोर्डवॉक तक 22,000 से अधिक धावकों के दौड़ने की उम्मीद थी, जो तीन साल में पहली बार पूरी क्षमता से लौटा।
डायर ने कहा कि छह अन्य धावकों को शनिवार सुबह अस्पताल ले जाया गया। तीन को गंभीर, गैर-जानलेवा चोटें आईं, जबकि शेष तीन को मामूली चोटें आईं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta