Top
विश्व

अश्लील फोटो भेजने के लिए किया गया 9 छात्राओं मजबूर, School Watchdog की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Neha
10 Jun 2021 9:15 AM GMT
अश्लील फोटो भेजने के लिए किया गया 9 छात्राओं मजबूर, School Watchdog की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा
x
रिपोर्ट में हुए खुलासों पर हम चर्चा कर रहे हैं.

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के स्कूलों को लेकर जारी हुई एक रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं. स्कूल वॉचडॉग (School Watchdog) की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल में बच्चों का यौन शोषण (Sexual Abuse) होना नॉर्मल हो गया है. रिपोर्ट के अनुसार, 10 में से 9 लड़कियों ने कभी न कभी अपनी आपत्तिजनक फोटो या वीडियो (Obscene Pics And Videos) किसी न किसी को जरूर भेजी है. उन्हें इसके लिए मजबूर किया गया.

अश्लील फोटो भेजने के लिए किया गया मजबूर
द सन में छपी रिपोर्ट के अनुसार, जांच में पता चला है कि स्कूल में पढ़ने वाले लड़कों ने छात्राओं को अपनी अश्लील फोटो भेजने के लिए मजबूर किया. बाद में इन लड़कों ने लड़कियों की आपत्तिजनक फोटो का इस्तेमाल कलेक्शन गेम में WhatsApp और Snapchat पर भेजने के लिए किया.
रिपोर्ट में दी गई ये चेतावनी
रिपोर्ट में ये चेतावनी दी गई कि स्कूलों में छात्राओं के साथ यौन शोषण होना आम हो गया है. शिक्षकों को स्कूल में हो रहे इस क्राइम पर नजर रखनी चाहिए.
एजुकेशन सेक्रेटरी ने जताई चिंता
इस खुलासे पर एजुकेशन सेक्रेटरी गाविन विलियमसन ने कहा कि किसी भी तरह के यौन शोषण को स्वीकार नहीं किया जाएगा. किसी को भी इसे नॉर्मल नहीं समझना चाहिए. स्कूल एक सेफ जगह है. वहां इस तरह की हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
छात्रों के लिए सेक्स एजुकेशन जरूरी
वहीं डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन ने कहा कि स्कूल में बच्चों को सेक्स एजुकेशन देना जरूरी है. शिक्षकों को भी बच्चों पर नजर रखनी चाहिए. रिपोर्ट में हुए खुलासों पर हम चर्चा कर रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it