विश्व

शिकागो मैकडॉनल्ड्स के बाहर 'हिंसा के अपमानजनक कृत्य' में 9 शॉट, 2 घातक

Neha Dani
21 May 2022 3:07 AM GMT
शिकागो मैकडॉनल्ड्स के बाहर हिंसा के अपमानजनक कृत्य में 9 शॉट, 2 घातक
x
हमारे इतिहास की तुलना में शिकागो की सड़कों से अधिक बंदूकें ली हैं जो अवैध रूप से हमारे पास हैं।"

शिकागो के नियर नॉर्थ साइड में गुरुवार को मैकडॉनल्ड्स के बाहर एक अराजक दृश्य में नौ लोगों को गोली मार दी गई, जिनमें से दो की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है।

रात करीब 10:41 बजे दो गुटों में विवाद हो गया। शिकागो के पुलिस अधीक्षक डेविड ब्राउन ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि अंततः एक व्यक्ति ने भीड़ पर गोलियां चलाईं।
ब्राउन ने कहा कि पुलिस को नहीं पता कि लड़ाई का कारण क्या है।
अधिकारियों ने शिकागो ट्रांजिट अथॉरिटी ट्रेन स्टॉप में संदिग्ध का पीछा किया और एक संदिग्ध के साथ-साथ एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया, जिसके बारे में ब्राउन ने कहा कि अधिकारियों को बाधित किया।
ब्राउन ने कहा कि कथित शूटर के साथ एक समूह में भाग रही एक महिला ट्रेन स्टॉप पर तीसरी रेल के संपर्क में आई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने कहा कि निगरानी फुटेज से पता चलता है कि एक व्यक्ति ने शूटर को बंदूक सौंपी थी, लेकिन वे अभी तक उस व्यक्ति की पहचान नहीं कर पाए हैं, ब्राउन के अनुसार। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से एक बंदूक बरामद की गई है।
ब्राउन ने कहा, "अगर ऐसा करने वाले के पास बंदूक नहीं है, तो यह सिर्फ एक व्यक्तिगत संघर्ष है जो झगड़े का कारण बन सकता है या नहीं, [लेकिन] कोई भी नहीं मारा जाता है।"
ब्राउन ने कहा कि पुलिस ने क्षेत्र में अधिकारियों के दो निश्चित पद और अधिकारियों की एक परिक्रामी चौकी स्थापित की है। शूटिंग लोयोला यूनिवर्सिटी शिकागो के पास एक भीड़-भाड़ वाले शहर के इलाके में हुई और शहर के तथाकथित मैग्निफिसेंट माइल में अपस्केल दुकानें और ऐतिहासिक इमारतें हैं।
ब्राउन ने कहा कि शिकागो और पूरे देश में "बंदूक अपराध संकट" चल रहा है।
ब्राउन ने कहा, "हमारे अधिकारियों ने हमारे इतिहास की तुलना में शिकागो की सड़कों से अधिक बंदूकें ली हैं जो अवैध रूप से हमारे पास हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta