विश्व

आयोवा में बवंडर आने से 2 बच्चों समेत 7 की मौत

Neha Dani
7 March 2022 2:21 AM GMT
आयोवा में बवंडर आने से 2 बच्चों समेत 7 की मौत
x
हम पूरी रात ऐसा करते रहेंगे।"

मध्य आयोवा में शनिवार को एक शक्तिशाली बवंडर के फटने से दो बच्चों समेत दो बच्चों की मौत हो गई।

लुकास काउंटी इमरजेंसी मैनेजमेंट कोऑर्डिनेटर माइक लैम्ब ने रविवार को एबीसी न्यूज को बताया कि चैरिटोन, आयोवा के पास एक व्यक्ति की मौत हो गई।
मैडिसन काउंटी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि मैडिसन कंट्री में हुई छह मौतों के अलावा, कम से कम चार वयस्क घायल हुए हैं। उन लोगों में से एक को जानलेवा चोटें आईं, जबकि अन्य तीन को गंभीर माना जाता है।
अधिकारियों ने बताया कि मारे गए दोनों बच्चों की उम्र 5 साल से कम थी।
कम से कम एक EF-3 बवंडर डेस मोइनेस के दक्षिण-पश्चिम के विंटरसेट, आयोवा क्षेत्र में लगभग 4:30 बजे फट गया। राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार स्थानीय समय।
डेस मोइनेस एनडब्ल्यूएस कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा, "विंटरसेट के आसपास की तस्वीरों और वीडियो की प्रारंभिक पूछताछ से पता चलता है कि शनिवार की दोपहर कम से कम EF3 बवंडर क्षति हुई।" "एनडब्ल्यूएस सर्वेक्षण दल रविवार को पूरी तरह से नुकसान की जांच करने और संभावित रेटिंग का आकलन करने के लिए बाहर होंगे।"
मध्य आयोवा के कई शहरों के फ़ोटो और वीडियो में घरों को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त दिखाया गया है।
मैडिसन काउंटी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के निदेशक डायोजनीज अयाला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पीड़ित कई स्थानों पर पाए गए। वह नहीं मानता कि किसी का हिसाब नहीं है।
"हर कोई डेक पर हाथ रखता है," अयाला ने कहा। "जैसे ही यह जमीन पर गिरा, लोग सहायता, खोज और बचाव के प्रयासों की तलाश में थे, इसलिए यह नॉनस्टॉप रहा। और हम पूरी रात ऐसा करते रहेंगे।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta