विश्व

अमेरिका के शिकागो में ताबड़तोड़ गोलियां चलने से 6 लोगो की मौत और 24 घायल

Subhi
5 July 2022 12:45 AM GMT
अमेरिका के शिकागो में ताबड़तोड़ गोलियां चलने से 6 लोगो की मौत और 24 घायल
x
अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिकागो (Chicago Mass Shooting) में निकाली जा रही पब्लिक परेड में एक बार फिर मास शूटिंग का मामला सामने आया, जिसमें कम से कम 6 लोग मारे गए और 24 लोग घायल हो गए.

अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिकागो (Chicago Mass Shooting) में निकाली जा रही पब्लिक परेड में एक बार फिर मास शूटिंग का मामला सामने आया, जिसमें कम से कम 6 लोग मारे गए और 24 लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि वह ऐसे संदिग्ध की तलाश कर रही है, जिसने संभवत: छत से नीचे परेड में जा रहे लोगों पर गोलियां चलाईं थीं.

छत से बरसने लगी गोलियां

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Illinois प्रांत के शिकागो (Chicago Mass Shooting) में सोमवार सुबह परेड शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद हुई. तड़ातड़ फायरिंग शुरू होने के बाद लोगों में भगदड़ मच गई, जिसके बाद परेड को रोक दिया गया. हाईलैंड पार्क एरिया के पुलिस कमांडर क्रिस ओ'नील के मुताबिक अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोग पब्लिक परेड निकाल रहे थे. तभी ऊपर से गोलियां बरसनी शुरू हो गई. गोलियां चलते ही लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. इस गोलीबारी में कई लोग गोलियां लगने से घायल हो गए. जिनमें से 6 की बाद में मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

बिल्डिंग की छत से बंदूक बरामद

घटना के तुरंत बाद पुलिस ने सामने की एक बिल्डिंग को घेर लिया. पुलिस अफसरों के मुताबिक उसी बिल्डिंग से लोगों पर फायरिंग की गई. पुलिस टीम को छत से एक बंदूक भी मिली, हालांकि तब तक उस बंदूक को चलाने वाला वहां से गायब हो चुका था. पुलिस अधिकारियों ने बाद सीसीटीवी कैमरे और मोबाइल फोन की सीडीआर के आधार घटना के संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया. हालांकि उसके बारे में अभी डिटेल में जानकारी नहीं दी गई है.

'इस घटना ने हमें हिलाकर रख दिया'

शहर की मेयर नैन्सी रोटरिंग ने कहा, 'आज सुबह 10:14 बजे हमारे समुदाय को हिंसा के जरिए आतंकित करने की कोशिश की गई. इस घटना ने हमें हिलाकर रख दिया है. हमारा दिल इस विनाशकारी समय में पीड़ितों के परिवारों के साथ है.'

इलिनोइस प्रांत के गवर्नर J B Pritzker ने एक बयान में कहा, 'उस तरह के राक्षस के लिए कोई शब्द नहीं है जो इंतजार में रहता है और परिवार के साथ छुट्टी मनाने आए लोगों पर फायरिंग करता है.'

20 साल और गोरे रंग का है हमलावर

वहीं हाईलैंड पार्क पुलिस के सूत्रों के मुताबिक हमलावर की उम्र 18 से 20 साल है. उसका रंग सफेद और बाल काले हैं. उसने नीली या सफेद रंग की टी शर्ट पहन रखी थी. हमले के बाद मची भगदड़ का फायदा उठाकर वह शायद एसयूवी से फरार हो गया. हालांकि बाद में सबूतों का पीछा करते हुए संदिग्ध हमलावर को पकड़ लिया गया. फिलहाल उससे गुप्त स्थान पर पूछताछ चल रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta