विश्व

इराक में अमेरिकी सेना के सैन्य अड्डे के पास दागे गए 5 रॉकेट, हमले में कोई हताहत नहीं

Renuka Sahu
6 Jan 2022 3:06 AM GMT
इराक में अमेरिकी सेना के सैन्य अड्डे के पास दागे गए 5 रॉकेट, हमले में कोई हताहत नहीं
x

फाइल फोटो 

इराक में अमेरिकी सेना के एयर बेस पर रॉकेट से हमला किया गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इराक में अमेरिकी सेना (US Army) के एयर बेस पर रॉकेट से हमला किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयरबेस पर 5 रॉकेट दागे गए हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि पांच रॉकेटों ने बुधवार को पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सैनिको द्वारा इस्तेमाल किए गए हवाई अड्डे को निशाना बनाया. हमले में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. रॉकेट पश्चिमी इराक में अल-अनबर प्रांत के रेगिस्तान में ऐन अल-असद हवाई अड्डे के पास गिरा. मीडिया रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि पांच रॉकेट से हमले किए गए जिसका निकटतम प्रभाव दो किलोमीटर दूर था. इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है और न ही कोई हताहत हुआ है.
इराक में अमेरिकी सेना के एयर बेस पर हमला
अमेरिकी नेतृत्व वाले सैनिक इस एयरबेस का इस्लामिक स्टेट ग्रुप (Islamic State group) के खिलाफ अपनी लड़ाई में इस्तेमाल करते है. मंगलवार को भी इसी बेस पर दो ड्रोन से हमला किया गया था लेकिन अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने दोनों सशस्त्र ड्रोन को मार गिराया था. सोमवार को भी गठबंधन (Coalition) ने इराक की राजधानी बगदाद में हवाई अड्डे पर अपने परिसर को निशाना बनाते हुए दो ड्रोन (Drones) को मार गिराया था.
ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी का बदला!
बताया जा रहा है कि ईरान और उसके सहयोगियों ने अमेरिकी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया हैं. इस हमले को बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अमेरिकी ड्रोन हमले की बरसी के तौर पर जो़ड़कर देखा जा रहा है जिसमें ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) की मौत हुई थी. अमेरिकी अधिकारियों ने हमलों के लिए कट्टर ईरान समर्थक गुटों को जिम्मेदार ठहराया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it