विश्व

वाह! 46 साल पहले महिला ने खो दी थी रिंग, अब फेसबुक के जरिए ऐसे मिली

Admin1
12 Jun 2021 2:39 AM GMT
वाह! 46 साल पहले महिला ने खो दी थी रिंग, अब फेसबुक के जरिए ऐसे मिली
x

हम सबने अपने जीवन में कभी न कभी कुछ न कुछ जरूर खोया है, पर हमारी खोई चीज हमें वापस मिल सके ऐसा बहुत कम होता है, लेकिन अमेरिका में एक महिला 46 साल बाद उसकी खोई हुई रिंग वापस मिल गई है. मिशिगन में रहने वाली मैरी गज़ल बेयर्डस्ली नाम की महिला ने साल 1975 में जब वो हाई स्कूल में थीं तब अपनी रिंग खो दी थी, जो उन्हें दोबारा 46 साल के बाद फेसबुक की मदद से वापस मिल गई है.

मैरी ने बताया कि क्रिस नॉर्ड नाम के फेसबुक यूजर ने कुछ समय पहले रिंग की तस्वीर शेयर की थी, वहीं उन्होंने मैरी को मैसेंजर पर मेसेज भेज कर अंगूठी की पहचान करने को कहा, जिस पर अंगूठी को देख मैरी हैरान रह गई थी. मैरी के मुताबिक नॉर्ड 20 साल से अंगूठी के मालिक की तलाश कर रहे थे. वहीं रिंग के मालिक के बारे में जानकारी मांगने वाली मिस्टर नॉर्ड की पोस्ट को पॉवर्स कैथोलिक हाई स्कूल ने शेयर किया था, ये वही स्कूल है जहां मैरी पढ़ा करती थीं और जहां उनकी रिंग खो गई थी.
रिंग के साथ फिर से जुड़ने के बाद मैरी गज़ल बेयर्डस्ली ने अपने स्कूल की पोस्ट का जवाब दिया और उसे शेयर करने के लिए सभी को धन्यवाद कहते हुए लिखा 'वो मेरी अंगूठी है, मैंने इसे ग्रैजुएशन के बाद खो दिया था, छियालीस साल पहले, मुझे उस व्यक्ति ने संपर्क किया जिसके पास ये थी, ये एक अच्छी लंबी कहानी है'.
इस मामले में नॉर्ड ने कहा कि उनके भाई को लगभग 20 साल पहले कचरे में फेंके गए एक बॉक्स में अंगूठी मिली थी, जिसके बाद से अब तक नॉर्ड ने इसे संभाल कर रखा था और हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए इसके मालिक की तलाश करने का फैसला किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it