विश्व

43 लाख रुपए लगा फाइन, बार-बार एक ही टोल रोड से सफर करना पड़ गया भारी

Janta Se Rishta Admin
5 April 2022 12:55 AM GMT
43 लाख रुपए लगा फाइन,  बार-बार एक ही टोल रोड से सफर करना पड़ गया भारी
x

एक टोल रोड से बार-बार गुजरने की वजह से एक ट्रक ड्राइवर के अकाउंट से लगभग 43 लाख रुपए का चार्ज काट लिया गया. ऐसा ट्रांसपोर्ट एजेंसी की गलती से हुआ. जब ट्रक ड्राइवर ने अपने पैसे वापस मांगे तो उसे अकाउंट में रिफंड देने से मना कर दिया गया. और क्रेडिट नोट लेने को कहा गया. मामला ऑस्ट्रेलिया का है. जहां न्यू साउथ वेल्स के एक टोल रोड से जाने पर जेसन क्लेंटन के अकाउंट से हर बार लगभग 75 हजार रुपए काट लिए गए. ट्रांसपोर्ट एजेंसी ने एक बार तो उनसे लगभग 13 लाख का चार्ज वसूल लिया था. मामले को लेकर स्टेट ट्रांसपोर्ट और रोड एजेंसी ने कहा कि वे क्लेंटन के पैसे क्रेडिट नोट के जरिए लौटाएंगे.

लेकिन ट्रक ड्राइवर ने ट्रांसपोर्ट एजेंसी के इस ऑफर को ठुकरा दिया. ऑस्ट्रेलिया के 2GB रेडियो से बातचीत में जेसन क्लेंटन ने कहा- न्यू साउथ वेल्स और ई-टोल ने मेरे साथ भद्दा मजाक किया है. मैं पूरी तरह से निराश हूं. मेरे लिए क्रेडिट नोट का ऑप्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

क्लेंटन उन 45,000 लोगों में से एक हैं, जिन्हें एक टोल रोड का इस्तेमाल करने के लिए गलती से रेगुलर चार्ज के डबल पैसे वसूले गए हैं. न्यू साउथ वेल्स ट्रांसपोर्ट चीफ ऑपरेशन ऑफिसर हावर्ड कॉलिन्स ने इस घटना पर माफी मांगी है. और कहा- संस्था वैसे सभी ड्राइवरों को रिफंड करेगा जिनसे ज्यादा पैसे वसूले गए. रोड मिनिस्टर नेटली वार्ड ने कहा कि ये गलती नहीं होनी चाहिए थी. उन्होंने आगे कहा- जब एक अकाउंट से पैसे काटे गए, तो फिर उसी अकाउंट में पैसे वापस किया जाना चाहिए.

नेटली वार्ड ने दावा किया है कि न्यू साउथ वेल्स ट्रांसपोर्ट ने सबको रिफंड कर दिया है. और गाड़ी मालिकों से थोड़ा इंतजार करने को कहा है. क्योंकि हो सकता है कि उनके बैंक की देरी की वजह से पैसे मिलने में लोगों को थोड़ा समय लग रहा हो.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta