विश्व

360 लोग बन चुके करोड़पति, लेकिन एक है जिसको नहीं चाहिए 10 करोड़!

jantaserishta.com
22 Feb 2022 7:54 AM GMT
360 लोग बन चुके करोड़पति, लेकिन एक है जिसको नहीं चाहिए 10 करोड़!
x
अधिकारियों ने यह भी कहा है कि अगर किसी व्यक्ति का लौटरी का टिकट खो गया है तो वह भी आवेदन कर सकता है.

नई दिल्ली: ब्रिटेन में नेशनल लॉटरी का लकी ड्रॉ घोषित हो चुका है. कई लोग इनाम पाकर करोड़पति बन चुके हैं. लेकिन एक ऐसा व्यक्ति भी है, जिसने 10 करोड़ की लॉटरी लगने के बाद भी क्लेम नहीं किया है. ऐसे में अब अज्ञात लॉटरी विजेता से अधिकारियों ने सामने आने की अपील की है. अधिकारियों ने यह भी कहा है कि अगर किसी व्यक्ति का लौटरी का टिकट खो गया है तो वह भी आवेदन कर सकता है.

'मिरर यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल लॉटरी के के विजेता से अधिकारियों ने आग्रह किया है कि वे आगे आकर अपने इनाम पर क्लेम करें. और 10 करोड़ का इनाम ले जाएं.
360 लोग बन चुके करोड़पति
दरअसल, 2021 में नेशनल लॉटरी में लकी ड्रॉ होने के बाद कुल 360 लोग करोड़पति बन गए. EuroMillions न्यू ईयर इवनिंग ड्रॉ में दस और लोगों को करोड़पति बनने की गारंटी दी गई. हालांकि, लॉटरी तो लग गई लेकिन इनमें एक व्यक्ति इनाम के लिए क्लेम ही नहीं कर रहे. शायद उन्हें पता ही नहीं है कि उनकी लॉटरी का टिकट लग गया है.
लॉटरी के अधिकारी कह रहे हैं कि लोग अपने टिकटों की जांच करें और इनाम पर दावा पेश करें, क्योंकि क्लेम करने की आखिरी तारीख नजदीक है.
एक अधिकारी Andy Carter ने कहा कि "हम सभी से लॉटरी टिकटों की जांच करने के लिए कह रहे हैं." अगर तय समय में किसी ने दावा नहीं किया तो विजेता को इनाम की रकम नहीं मिल पाएगी. ऐसी एक घटना हो चुकी है. उन्होंने बताया कि बार्न्सले और यॉर्कशायर के EuroMillions प्लेयर्स को भी से अपने टिकटों की जांच करनी चाहिए, उनके भी 2 करोड़ तक के इनाम पाने वाले लोग लापता हैं. अगर रकम नहीं क्लेम की गई तो इसे चैरिटी में दे दिया जाएगा.
बताया गया कि लॉटरी कंपनी द्वारा पिछले साल 47 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया था, जिसमें 853 प्लेयर्स को 50 लाख या उससे अधिक के इनाम प्राप्त हुए थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta