विश्व

अमेरिका के मैरीलैंड में गोलीबारी की घटना में 3 लोगों की मौत, एक सैनिक घायल

Renuka Sahu
10 Jun 2022 12:56 AM GMT
3 killed, one soldier injured in shooting incident in Maryland, USA
x

फाइल फोटो 

अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। अमेरिका के मैरीलैंड में गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। अमेरिका के मैरीलैंड (Maryland) में गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, मैरीलैंड के स्मिथसबर्ग स्थित विनिर्माण संयंत्र, कोलंबिया मशीन के कारखाने (Columbia Machine Inc.) में फायरिंग हुई। गोलीबारी के दौरान राज्य के एक सिपाही (State Trooper) को कंधे में गोली लग गई। गनीमत है कि सिपाही की जान बच गई है और उसका इलाज चल रहा है। वाशिंगटन काउंटी शेरिफ कार्यालय (Washington County Sheriff's Office) ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि स्मिथसबर्ग स्थित विनिर्माण संयंत्र, कोलंबिया मशीन इंक (Columbia Machine Inc.) में गोलीबारी की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि जिस स्थान पर गोलीबारी की घटना हुई है वह उत्तरी मैरीलैंड में कोलंबिया मशीन का कारखाना है। समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, अधिकारियों के आने से पहले ही संदिग्ध भाग गया लेकिन मैरीलैंड स्टेट (राज्य) पुलिस ने उसका पता लगाया लिया। शेरिफ कार्यालय ने कहा कि गोलीबारी में संदिग्ध और एक जवान घायल हो गए। दोनों के जख्मों का इलाज चल रहा है।
US | Multiple victims have been reported in a shooting in Smithsburg, Maryland, authorities said. "The suspect is no longer a threat to the community," the Washington County Sheriff's Office said.
एक सैनिक को आई है मामूली चोट: अधिकारी
कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि मैरीलैंड राज्य के एक सैनिक को संदिग्ध के साथ टकराव में मामूली चोट लगी है। शेरिफ कार्यालय सार्जेंट, कार्ली होज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं है कि क्या संदिग्ध और पीड़ित उस कंपनी के कर्मचारी थे जहां शूटिंग हुई थी। बता दें कि स्मिथसबर्ग, लगभग 3,000 लोगों की आबादी वाला शहर है। यह कैंप डेविड प्रेसिडेंशियल रिट्रीट के पश्चिम में और बाल्टीमोर से लगभग 75 मील (120 किलोमीटर) उत्तर-पश्चिम में है।
गौरतलब है कि न्यूयार्क, टेक्सास और ओक्लाहोमा में पिछले कुछ हफ्तों में हुई कई हाई-प्रोफाइल शूटिंग के कारण आधे से अधिक अमेरिकियों ने बंदूक हिंसा कानूनों को और अधिक सख्त बनाने की मांग की है।
पिछले कुछ वर्षों में अमेरिका के अधिकतर राज्य में बंदूक हिंसा बढ़ रही है।
एक साल में 17 हजार से ज्यादा लोग आ चुके हैं बंदूक हिंसा की चपेट में
देश में इस साल अब तक बंदूक की हिंसा में 17,000 से अधिक लोग मारे गए हैं या घायल हुए हैं, इस दौरान अमेरिका में कम से कम 110 सामूहिक गोलीबारी हुई है। (एएनआई)न्यूयॉर्क, टेक्सास और ओक्लाहोमा में पिछले कुछ हफ्तों में हुई कई हाई-प्रोफाइल शूटिंग के कारण आधे से अधिक अमेरिकियों ने बंदूक हिंसा कानूनों को और अधिक सख्त बनाने के समर्थन में जप किया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta