विश्व

1M अमेरिकी COVID मौतों का मतलब है कि महामारी अनाथों की संख्या 250,000 तक पहुँचती: डेविड मुइर रिपोर्ट

Neha Dani
13 May 2022 3:19 AM GMT
1M अमेरिकी COVID मौतों का मतलब है कि महामारी अनाथों की संख्या 250,000 तक पहुँचती: डेविड मुइर रिपोर्ट
x
यह कड़वा है क्योंकि मुझे पता है कि मुझे जवाब वापस नहीं मिलेगा।"

यू.एस. भर में, युवा लोग अपना लचीलापन दिखा रहे हैं, भले ही वे माता-पिता के बिना एक नए दिन का सामना कर रहे हों।

COVID-19 के कारण 250,000 से अधिक बच्चों ने माता-पिता या प्राथमिक देखभाल करने वाले को खो दिया है। फिर भी, उन वयस्कों की आवाज़ें, जो बहुत जल्द ली गईं, अभी भी गूंजती हैं।
ट्रे और जेनी बरोज़ के लिए, यह उनकी मां, सिंडी डॉकिन्स है। ए.जे. के लिए अरेलानो, वह हर फुटबॉल खेल में डैड एलन को सुनता है।
"मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि वह मुझे देख रहा है। मुझे लगता है कि यह मुझे बेहतर खेलने में मदद करता है," अरेलानो ने एबीसी न्यूज 'वर्ल्ड न्यूज टुनाइट' के एंकर डेविड मुइर को बताया।
कई महीनों के लिए, मुइर ने पांच परिवारों का अनुसरण किया - जिसमें एरेलानोस और बुरोज़ शामिल हैं - क्योंकि उन्होंने अकथनीय दर्द का सामना किया और बेजोड़ ताकत का दोहन किया।
"द ऑर्फ़न्स ऑफ़ COVID: अमेरिकाज हिडन टोल" HULU पर स्ट्रीम होगा और "नाइटलाइन" पर आज रात प्रसारित होगा।
लिंडहर्स्ट, एनजे में, 13 वर्षीय कोल्टन कोहेन और उनकी बहन, 15 वर्षीय काइली, अपने पिता एरिक के बिना एक दिन में इसे ले रहे हैं।
"यह वास्तव में कठिन रहा है, जैसे, सचमुच मेरे पूरे जीवन को बदल दिया," उसने कहा। "मैंने वास्तव में अपने जीवन को और अधिक जीने की कोशिश की है क्योंकि कल वास्तव में वादा नहीं किया गया है।"
एरिक कोहेन 51 वर्ष के थे, जब 29 अप्रैल, 2021 को उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें और उनकी पत्नी दोनों को COVID था और उनका अस्पताल में इलाज किया गया था। एरिक की मृत्यु उसी दिन हुई जिस दिन उन्हें यह कहते हुए फोन आया कि उनके लिए टीके अब उपलब्ध हैं।
दो किशोरों ने कहा कि वे हर दिन उसके बारे में सोचते हैं।
काइली ने मुइर से कहा, "कभी-कभी मैं उसे मैसेज करती हूं और मुझे लगता है कि इससे मुझे मदद मिलती है।" "यह मेरे संवाद करने के तरीके की तरह है। यह कड़वा है क्योंकि मुझे पता है कि मुझे जवाब वापस नहीं मिलेगा।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta