विश्व

कैटरीना के 17 साल बाद, न्यू ऑरलियन्स-क्षेत्र की सुरक्षा पूरी हुई

Neha Dani
28 May 2022 8:34 AM GMT
कैटरीना के 17 साल बाद, न्यू ऑरलियन्स-क्षेत्र की सुरक्षा पूरी हुई
x
एक पंपिंग स्टेशन और एक 1.8-मील (2.9-किलोमीटर) बैरियर जिसे तूफानी लहरों के खिलाफ बंद किया जा सकता है।

कैटरीना तूफान के न्यू ऑरलियन्स में बाढ़ आने के सत्रह साल बाद, सेना के कोर ऑफ इंजीनियर्स ने फ्लडगेट, मजबूत लेवी और अन्य सुरक्षा की एक व्यापक प्रणाली पूरी की है।

130-मील (210-किलोमीटर) रिंग को न्यू ऑरलियन्स और उपनगरों के तीन पारिशों में लगभग 30 फीट (9 मीटर) की तूफानी लहर को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
यह "कोर के इतिहास में सबसे बड़ी सिविल कार्य परियोजना है और स्थानीय, राज्य और संघीय स्तर पर लगभग दो दशकों की कड़ी मेहनत और सहयोग का परिणाम है," गॉव जॉन बेल एडवर्ड्स ने शुक्रवार को राज्य को एक प्रतीकात्मक हैंडऑफ़ के दौरान कहा। "न्यू ऑरलियन्स के लोगों ने प्रकृति की सबसे खराब पेशकश का अनुभव किया है, और सिस्टम के पूरा होने के साथ, उन्हें सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग, डिजाइन और तूफान संरक्षण द्वारा संरक्षित किया जाएगा।"
अटलांटिक तूफान का मौसम 1 जून से शुरू होता है, और संघीय मौसम विज्ञानी भविष्यवाणी करते हैं कि यह व्यस्त होगा।
कांग्रेस ने औपचारिक रूप से तूफान और तूफान क्षति जोखिम न्यूनीकरण प्रणाली और संबंधित परियोजनाओं के लिए $ 14.5 बिलियन प्रदान किए। इसमें दो विशेषताएं शामिल हैं जिन्हें कॉर्प्स दुनिया के सबसे बड़े के रूप में वर्णित करता है - एक पंपिंग स्टेशन और एक 1.8-मील (2.9-किलोमीटर) बैरियर जिसे तूफानी लहरों के खिलाफ बंद किया जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta