विश्व

दक्षिण चीन में भारी बारिश और तूफान से 15 की मौत, 3 लापता

Neha Dani
28 May 2022 7:17 AM GMT
दक्षिण चीन में भारी बारिश और तूफान से 15 की मौत, 3 लापता
x
अचानक आई इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित इलाकों से अब तक 1,600 से अधिक लोगों को निकाला जा चुका है।

दक्षिण चीन में लगातार हो रही भारी बारिश और तूफान के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है। यहां दस से अधिक लोगों की मौत हो गई और तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। बारिश के कारण 9700 लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई है। यहां राहत और बचाव कार्य जारी है।

चीन के पूर्वी तट पर फुजियान प्रांत में हुए भूस्खलन के कारण दो बिल्डिंग ढह गए। इसकी चपेट में आने से आठ लोगों की जान चली गई। वुपिंग काउंटी इंफार्मेशन आफिस के हवाले से शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी। यून्नान प्रांत में इसी भारी बारिश ने पांच लोगों की जान ले ली और तीन लापता बताए जा रहे हैं। यह इलाका दक्षिण पश्चिम चीन से करीब 1200 किमी दूर है।
फुजियान ( Fujian) में तूफान के कारण एक फैक्ट्री और एक आवासीय बिल्डिंग ढह गया जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई। वुपिंग काउंटी में गुरुवार शाम को भारी बारिश शुरू हो गई। चीन की सड़क पर झमाझम बरसते पानी का एक वीडियो भी आनलाइन वायरल हुआ है जिसमें सड़कें डूबी दिख रहीं हैं। यहां आए तूफान ने फसल को भी बर्बाद कर दिया वहीं पावर कट की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है। अचानक आई इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित इलाकों से अब तक 1,600 से अधिक लोगों को निकाला जा चुका है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta