विश्व

मेक्सिको के सोनोरा में 14 शव मिले, दफनाए गए थे गोपनीय तरीके से

Gulabi
25 Nov 2021 11:11 AM GMT
मेक्सिको के सोनोरा में 14 शव मिले, दफनाए गए थे गोपनीय तरीके से
x
मेक्सिको के सोनोरा में 14 शव मिले
मेक्सिको के उत्तरी सीमावर्ती राज्य सोनोरा में गोपनीय तरीके से दफनाए गए 14 शव मिले हैं. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. राज्य के अभियोजकों ने कहा कि कब्र के भीतर हड्डियां, जले हुए और क्षत विक्षत शव मिले हैं. जांच अधिकारियों ने कहा कि शव की संख्या अभी वे निर्धारित नहीं कर पाए हैं. आशंका है कि मादक पदार्थ के किसी गिरोह ने इन शवों को दफनाया होगा.
अधिकारियों के मुताबिक, लापता लोगों के रिश्तेदारों की स्वयंसेवी खोजी टीम द्वारा इस जगह का पता लगाया गया. यह जगह सोनोरा राज्य की राजधानी हर्मोसिलो के पश्चिम में एक राजमार्ग के पास स्थित है. सोनोरा में मादक पदार्थ के गिरोहों के बीच अक्सर टकराव होता है. सिनालोआ गिरोह, जलिस्को गिरोह और भगोड़े तस्कर राफेल कारो क्विन्टेरो के सदस्यों के बीच पहले भी टकराव की घटनाएं हो चुकी हैं.
जाकाटेकस में हाईवे ओवरपास से लटके मिले तीन शव
इससे एक दिन पहले ही पुलिस ने जाकाटेकस राज्य में एक राजमार्ग ओवरपास से लटके तीन और शवों की खोज की. पिछले सप्ताह भी वहां 10 शव पाए गए थे. जाकाटेकस राज्य की लोक सुरक्षा एजेंसी ने एक बयान में कहा कि मंगलवार को सैन जोस डी लूर्डेस शहर में तीन शव का पता चला है. जाकाटेकस में भी मादक तस्कर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं.
मेक्सिको की सेना ने बुधवार को कहा कि वह लगभग 1,750 सैनिकों तथा अर्द्ध-सैन्य नेशनल गार्ड के 1650 सदस्यों को जाकाटेकस में प्रशासन की मदद के लिए भेजेगी. इससे पहले भी वहां कई जवान भेजे जा चुके हैं. सिनालोआ और जलिस्को न्यू जनरेशन गिरोह सोनोरा राज्य में मादक पदार्थ के कारोबार पर नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अमेरिका की सीमा के पास स्थित इस राज्य से मादक पदार्थों की खेप दूसरी जगहों पर भेजी जाती है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it