विश्व

मिनेसोटा का 13 वर्षीय युवक कॉलेज से स्नातक करने के लिए तैयार

Neha Dani
24 April 2022 2:12 AM GMT
मिनेसोटा का 13 वर्षीय युवक कॉलेज से स्नातक करने के लिए तैयार
x
अनुदान के लिए आवेदन करने की कोशिश कर रहा है, और हम सफल नहीं हुए हैं।"

मिनेसोटा का एक 13 वर्षीय लड़का जल्द ही कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल करेगा - भौतिकी में एक प्रमुख और गणित में एक नाबालिग के साथ।

इलियट टान्नर मिनेसोटा विश्वविद्यालय में 3.78 ग्रेड पॉइंट औसत बनाए हुए हैं और सहपाठियों को पढ़ाते हुए स्नातक अनुसंधान में भाग ले रहे हैं। वह उच्च-ऊर्जा सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी और अंततः विश्वविद्यालय में भौतिकी के प्रोफेसर बनना चाहता है।
"मुझे भौतिकी के लिए एक अविश्वसनीय जुनून है," उन्होंने कहा। "यह मेरी पसंदीदा चीजों में से एक रहा है।"
इलियट की माँ, मिशेल टान्नर ने कहा कि उन्होंने 3 साल की उम्र से पढ़ना और गणित करना शुरू कर दिया था। होमस्कूलिंग के कुछ वर्षों और हाई स्कूल के पाठ्यक्रम के बाद, जिसे पूरा करने में उन्हें दो साल लगे, उन्होंने 9 साल की उम्र में कॉलेज की कक्षाएं लेना शुरू कर दिया।
"जो लोग इलियट की कहानी सुनते हैं, वे कहते हैं कि वह एक बच्चा नहीं है, या वह बहुत तेजी से बड़ा हुआ है," मिशेल ने कहा। "वह अभी भी बहुत बच्चा है और फर्क सिर्फ इतना है कि वह एक अलग इमारत में स्कूल जाता है।"
स्नातक होने के कगार पर होने के अलावा, उन्हें मिनेसोटा विश्वविद्यालय के भौतिकी पीएचडी कार्यक्रम में स्वीकार कर लिया गया है। अब उसके माता-पिता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इसका भुगतान कैसे किया जाए।
"हम बस अपने सभी विकल्पों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, और मृत अंत के साथ आ रहे हैं," मिशेल ने कहा। "किसी भी छात्रवृत्ति, फैलोशिप, अनुदान के लिए आवेदन करने की कोशिश कर रहा है, और हम सफल नहीं हुए हैं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta