विश्व

जेल में 12 कैदियों ने पि डाला सैनिटाइजर, 2 ने की खुदकुशी और...

Neha
15 Oct 2021 1:59 AM GMT
जेल में 12 कैदियों ने पि डाला सैनिटाइजर, 2 ने की खुदकुशी  और...
x
इसलिए सवाल उठता है कि कहीं इन कैदियों ने भी तो नशे के चक्कर में ही सैनिटाइजर तो नहीं पिया था.

कोलंबो: कोरोना काल में जिस सैनिटाइजर (Sanitizer) को बचाव के प्रमुख उपायों में शामिल किया गया है उसी सैनिटाइजर से आत्महत्या का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. मामला श्रीलंका का है. जेल में 12 कैदियों ने सैनिटाइजर पी लिया. इसके बाद हड़कंप मच गया. हालत बिगड़ने पर सभी कैदियों को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो कैदियों ने दम तोड़ दिया.

10 कैदी अस्पताल में भर्ती
श्रीलंका की एक जेल (Sri Lankan Jail) में बंद दो ईरानी कैदियों ने सैनिटाइजर (Sanitizer) पीकर आत्महत्या कर ली. इस संबंध में कोलंबो रिमांड जेल के प्रवक्ता चंदना एकनायके ने गुरुवार को बताया कि दोनों ईरानी लोगों को नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. कोलंबो रिमांड जेल के प्रवक्ता चंदना एकनायके ने कहा कि सैनिटाइजर (Sanitizer) पीने वाले 12 कैदियों को जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से 10 का इलाज चल रहा है और दो ईरानी कैदियों की मौत हो गई. ये सभी लोग नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में रिमांड पर थे.
नशे के चक्कर में तो नहीं उठाया कदम?
कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान 3 लोगों की सैनिटाइजर पीने से मौत का मामला सामने आया था. शराब नहीं मिलने पर तीनों ने सैनिटाइजर पी लिया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. सैनिटाइजर पीने के बाद तीनों को मुंह में जलन, पेट में जलन, उल्टी, जी मिचलाने के बाद एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था. इसलिए सवाल उठता है कि कहीं इन कैदियों ने भी तो नशे के चक्कर में ही सैनिटाइजर तो नहीं पिया था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it