Top
विश्व

लादेन के खात्मे में 10 साल पुरे, बाइडन ने खाई कसम, बोले- कभी नहीं भूलेंगे...

Neha
4 May 2021 4:01 AM GMT
लादेन के खात्मे में 10 साल पुरे, बाइडन ने खाई कसम, बोले- कभी नहीं भूलेंगे...
x
गुंजाइश नहीं छोड़ेगा और अमेरिकी लोगों की रक्षा करता रहेगा।

खूंखार आतंकी संगठन अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के 10 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति जो बाइडन ने देश की रक्षा का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका दोबारा किसी भी आतंकी हमला होने की गुंजाइश नहीं छोड़ेगा। 2 मई 2011 को अमेरिकी सेना के नेवी सील कमांडो ने पाकिस्तान के एबटाबाद में छिपकर बैठे अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। तब जो बाइडन अमेरिका के उपराष्ट्रपति थे।

पाकिस्तान मे छिपा हुआ था ओसामा
अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला करने के बाद ओसामा बिन लादेन गायब हो गया था। उसकी खोज में अमेरिका ने पूरे अफगानिस्तान को बम से पाट दिया था। जबकि, यह खूंखार आतंकी पाकिस्तान सरकार की पनाह में एबटाबाद में छिपा हुआ था। जिसकी जानकारी मिलने के बाद 2 मई 2011 को पाकिस्तान के ऐबटाबाद शहर में एक हमले में मार गिराया था।
बाइडन बोले- हम कभी नहीं भूलेंगे
बाइडन ने एक बयान में कहा कि 11 सितंबर के हमले के बाद अमेरिका ने दस साल तक अलकायदा के नेताओं की तलाश की और लादेन का पता लगाकर उसे जहन्नुम तक पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि हम 9/11 हमले में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों से वादा करते हैं कि हम उन्हें कभी नहीं भूलेंगे। साथ ही हम संकल्प लेते हैं कि अमेरिका कभी भी अपनी जमीन पर दोबारा ऐसा हमला होने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ेगा और अमेरिकी लोगों की रक्षा करता रहेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it