विश्व

10 वर्षीय करोड़पति बच्ची: खिलौना कंपनी से कमा रही भारी भरकम मुनाफा

Janta Se Rishta Admin
14 Jan 2022 9:36 AM GMT
10 वर्षीय करोड़पति बच्ची:  खिलौना कंपनी से कमा रही भारी भरकम मुनाफा
x

जब आप प्राइमरी स्कूल में थे, तब आपके अकाउंट में कितने रुपये थे. शायद ये पूछना सही नहीं होगा, क्योंकि बहुत से बच्चों का इस वक्त तक बैंक में अकाउंट तक नहीं होता है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक लड़की ऐसी है, जो 15 साल की उम्र में एक करोड़पति (Australia millionarire Girl) बनकर रिटायर होने की अग्रसर हो रही है. अगर ऐसा होता है तो वह दुनिया में सबसे कम उम्र में रिटायर होने वाली लड़की बन सकती है. ये लड़की अभी प्राइमरी स्कूल में ही है. 10 वर्षीय पिक्सी कर्टिस (Pixie Curtis) ने एक खिलौना कंपनी (Pixie Curtis Toy Company) की स्थापना की है. ये कंपनी अभी भारी मुनाफा कमा रही है और ऐसा आगे भी जारी रहने के आसार है.

अपनी मां रॉक्सी जैकेंको (Roxy Jacenko) की मदद से पिक्सी ने टॉय कंपनी पिक्सीज फिजेट्स (Pixie's Fidgets) की स्थापना की. इस खिलौना कंपनी को पिछले साल लॉन्च कियागया था और खिलौने पहले 48 घंटों में बिक गए. पिक्सी के पास एक अन्य बिजनेस भी है, जिसकी नाम पिक्सी बो (Pixie's bows) है. ये वो कंपनी है, जो पिक्सी कर्टिस की मां ने उसके बचपन के दौरान स्थापित की थी. ये तीनों कंपनियां अब पिक्सी पिक्स (Pixie's Pix) का हिस्सा हैं, जो बच्चों के अन्य गेम और एक्सेसरीज भी बेचती है. फिलहाल इस बच्ची की हर जगह चर्चा हो रही है.

रॉक्सी जैकेंको ने news.com.au से कहा, 'वह चाहें तो 15 साल की उम्र में रिटायर हो सकती हैं. हम अपने परिवार में ये मजाक करते रहते हैं कि मैं 100 साल की उम्र तक काम करती रहूंगी और पिक्सी 15 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगी. मुझे निश्चित रूप से पता है कि कौन होशियार है.' उन्होंने कहा, 'मैंने पहले दिन से कहा है, जिस मूमेंट पिक्सी ये फैसला करेगी कि वह अब कंपनी को चलाना नहीं चाहती है या फिर वह पिक्सी पिक्स और पिक्सी बो के बिजनेस में शामिल नहीं होना चाहती है. उसी दिन हम फिर से आकलन करेंगे. लेकिन अभी के लिए वह खुश है और बहुत कुछ सीख रही है.' जैकेंको स्वेटी बेट्टी पीआर (Sweaty Betty PR) सहित कई सफल बिजनेस की मालकिन हैं. पिक्सी की कहानी ने उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. इंस्टाग्राम पर उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. पिक्सी की सफलता के बावजूद उसकी मां नहीं चाहती हैं कि पिक्सी को लगे कि उसे कंपनी के लिए काम करना है. डेली मेल ऑस्ट्रेलिया ने 2018 में बताया कि पिक्सी की 18 साल की उम्र तक 21 मिलियन डॉलर तक की नेटवर्थ हो सकती है, ये केवल पिक्सी बो कंपनी से ही हो सकती है. अगर इसमें पिक्सीज फिजेट्स को भी एड कर लिया जाए, तो ये राशि और भी बढ़ सकती है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta