विश्व

अमेरिका एयर बेस पर दागे 10 रॉकेट, हमले से घबराकर शख्स की मौत

Chandravati Verma
3 March 2021 5:16 PM GMT
अमेरिका एयर बेस पर दागे 10 रॉकेट, हमले से घबराकर शख्स की मौत
x
इराक (Iraq) में अमेरिका के एयर बेस (US Airbase) पर बुधवार को ताबड़तोड़ हवाई हमले किए गए. ऐन अल-असद एयरबेस (Ain al-Asad airbase) पर एक के बाद एक लगातार 10 रॉकेट दागे गए.

इराक (Iraq) में अमेरिका के एयर बेस (US Airbase) पर बुधवार को ताबड़तोड़ हवाई हमले किए गए. ऐन अल-असद एयरबेस (Ain al-Asad airbase) पर एक के बाद एक लगातार 10 रॉकेट दागे गए. अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन (Pentagon) ने जानकारी दी है कि इस हवाई हमले में एक अमेरिकी ठेकेदार की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. जिस समय ये हवाई हमले हो रहे थे, उसने खुद को बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर छिपा रखा था, लेकिन वहीं पर घबराहट में उसकी मौत हो गई.

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी का कहना है कि ठेकेदार की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. वह रॉकेट हमले से छिपा हुआ था, उसी समय उन्हें दिल का दौरा पड़ गया और कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया है. हालांकि अमेरिकी सेना के किसी अन्य सदस्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.
बदले की कार्रवाई
पिछले हफ्ते इराक-सीरिया सीमा पर अमेरिका ने ईरान समर्थित लड़ाकों को निशाना बनाया था. इसके बाद यह पलटवार का पहला हमला है. अमेरिकी हमले में एक लड़ाका मारा गया था और पिछले साल हुई बड़ी कार्रवाई के डर से कई भाग खड़े हुए थे. ऐसे ही एक अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को मार दिया गया था.

अभी तक किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
अमेरिकी एयर बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. यह हमला ऐसे समय हुआ है जब दो दिन बाद पोप फ्रांसिस इराक का दौरा करने वाले हैं. ऐसे में सुरक्षा को लेकर बड़ी चिंता बढ़ गई है. पोप अपने दौरे के दौरान बगदाद, दक्षिणी इराक और उत्तरी शहर इरबिल जाएंगे. ये रॉकेट बुधवार सुबह अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयरबेस (Ain al-Asad airbase) में किए गए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta