वीडियो

आज लॉन्च होगी Yezdi की 3 धांसू मोटरसाइकिलें, जाने कीमत

Subhi
13 Jan 2022 2:54 AM GMT
आज लॉन्च होगी Yezdi की 3 धांसू मोटरसाइकिलें, जाने कीमत
x
महिंद्रा एंड महिंद्रा वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स कुछ महीनों पहले भारत में अपने शानदार आगाज की झलक दे चुकी है, जब Roadking के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया गया था।

महिंद्रा एंड महिंद्रा वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स कुछ महीनों पहले भारत में अपने शानदार आगाज की झलक दे चुकी है, जब Roadking के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया गया था। वहीं कंपनी ने हालिया पोस्ट में अपने अपकमिंग बाइक Yezdi एडवेंचर को टीज किया था। अब वक्त आ चुका है इस शानदार ऑफ-रोड़ मोटरसाइकिल के लॉन्चिंग का। दिल थाम कर बैठिए आज यानी 13 जनवरी को Yezdi रोडकिंग लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार। आइये जानते हैं इस मोटरसाइकिल बारे में.

80 के दशक का जलवा

इस बाइक का जलवा 80 के दशक में अपने चरम पर था, आपको बता दें कि भारत में Yezdi बाइक्स 1960 के दशक के अंत में बाजार में आई थी, इसे लोगों के बीच खूब पसंद किया गया और 1990 दशक के अंत तक इसका प्रोडक्शन होता रहा। Yezdi रेंज‌ एक ऐसी वर्सेटाइल बाइक रही, जिसमें रोडकिंग, क्लासिक, CL II, मोनार्क आदि जैसी बाइक्स शामिल हुआ करती थीं, भारत में Yezdi बाइक्स का एक अलग ही क्रेज रहा है, अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में बड़े-बड़े कलाकारों द्वारा इन बाइक्स को देखा गया है। ‌

लॉन्च होने के बाद देगी रॉयल एनफील्ड को टक्कर

Yezdi Roadking ADV को आधिकारिक तौर पर 13 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि इस बाइक को लॉन्च होने के बाद इसका सीधा और कड़ा मुकाबला रॉयल एनफील्ड के ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन से हो सकती है।

पुरानी और नई Yezdi में अंतर

क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में इससे पहले प्रसिद्ध चेक ब्रांड - जावा को एक बार फिर से लोगों के बीच लाकर नई पहचान दी, यही नहीं कंपनी ने यूके स्थित बीएसए मोटरसाइकिल ब्रांड को भी इसमें शामिल किया। पुरानी और नई Yezdi बाइक्स में कुछ समानता देखने को मिल सकती है, हालांकि, कंपनी ने नए मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी अन्य जानकारी शेयर नहीं की है। अब इस बाइक का राज कल यानी 13 जनवरी को लॉन्च होने के बाद ही खुलेगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it