Top
वीडियो

संसद के बाहर इस नेता पर फेंका गया जूता, देखें वीडियो

Admin1
7 March 2021 5:21 AM GMT
संसद के बाहर इस नेता पर फेंका गया जूता, देखें वीडियो
x

Shahid Khaqan Abbasi Attacked by Imran Khan Supporters: पाकिस्तान (Pakistan) में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने नेशनल असेंबली में विश्वास मत (Vote of Confidence) हासिल कर लिया है. इस बीच हर किसी की निगाहें संसद भवन में होने वाली वोटिंग पर टिकी रहीं. उनकी पार्टी को बहुमत साबित करने के लिए 172 वोट की जरूरत थी, असेंबली में उनके पक्ष में 178 वोट पड़े हैं. दरअसल इमरान खान की पार्टी सीनेट चुनाव में सबसे चर्चित सीट हार गई थी. संसद की कार्रवाई शुरू होने से पहले उसके बाहर भारी हंगामा देखा गया था.

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) पर प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने हमला किया है. इस दौरान अब्बासी को उनके समर्थक बचाने भी आते हैं, साथ ही उनपर हमला करने वाले लोग वहां से भाग जाते हैं. ये वीडियो इस वक्त तेजी से वायरल हो रहा है.


इसके अलावा कहा जा रहा है कि इसी तरह के हमले अन्य कुछ नेताओं पर भी किए गए हैं. पीएमएलएन नेता अहसान इकबाल (Ahsan Iqbal) पर जूता फेंका गया है. उसका वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे भारी संख्या में लोग मौजूद हैं, जबकि अहसान और एक अन्य नेता साथ में खड़े हैं. तभी उनपर भीड़ में से जूता फेंककर मारा जाता है. हालांकि जूता फेंकने वाले शख्स की अभी पहचान नहीं हो पाई है.


सीनेट चुनाव में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के उम्मीदवार अब्दुल हाफिज शेख (Abdul Hafeez Sheikh) को PDM के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी (Yousuf Raza Gillani) ने करीबी मुकाबले में हरा दिया था. इमरान के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं था, क्योंकि उन्होंने वित्त मंत्री अब्दुल हाफिज शेख के लिए निजी तौर पर प्रचार किया था. हाफिज शेख को इस्लामाबाद जनरल सीट से हार मिली थी. इसके बाद इमरान खान ने एक बड़ा कदम उठाते हुए ऐलान किया था कि वह नेशनल असेंबली में विश्वात मत प्राप्त करेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it