वीडियो

पैरालाइज्ड शख्स ने गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, लोग बोले- 'इसे कहते हैं प्यार की ताकत'

Rani Sahu
27 July 2021 1:18 PM GMT
पैरालाइज्ड शख्स ने गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, लोग बोले- इसे कहते हैं प्यार की ताकत
x
अक्सर कहा जाता है कि प्यार में बड़ी ताकत होती है. इन दिनों फिर से एक ऐसा वीडियो देखने को मिला

अक्सर कहा जाता है कि प्यार में बड़ी ताकत होती है. इन दिनों फिर से एक ऐसा वीडियो देखने को मिला, जिसे देख आपको भी अंदाजा हो जाएगा कि सच में प्यार जितनी ताकत दुनिया की चीज और चीज में नहीं हो सकती है. एक शख्स किसी हादसे के बाद Quadriplegic का शिकार हो गया. ऐसी सिचुएशन में आदमी के पैर काम करना बंद कर देते हैं. लेकिन फिर भी स्मिथ नाम के इस शख्स ने वेडिंग प्रपोजल की परंपरा को निभाकर दुनियाभर के लोगों का दिल जीत लिया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये बात 2014 की है, जब स्मिथ वर्जीनिया बीच में अपने दोस्तों से मिलने जा रहे थे. इस दौरान बदकिस्मती से वो एक दुर्घटना का शिकार हो गए. नतीजतन उनके शरीर का निचला हिस्सा पैरालाइज्ड हो गया और उनकी जिंदगी एकदम से पलट गई. वह एक ऊंची लहर पर डाइव कर रहे थे जब उसने उन्हें सेंडबार (रेत) पर लाकर पटक दिया और जिससे उनकी छाती को लकवा मार गया.
यहां देखिए वीडियो-
शख्स की हिम्मत के कायल हुए लोग
इस वाकये के बारे में याद करते हुए उन्होंने मीडिया को बताया, 'मैं वहां नीचे मुंह करके तैर रहा था, और फिर मैं अचानक से अपने शरीर का कोई हिस्सा नहीं हिला पा रहा था. जबकि मेरी आंखें खुली थीं. दरअसल मुझे यह महसूस करने में थोड़ा समय लगा कि मैं बिलकुल भी नहीं हिल पा रहा, और फिर एक बार को मुझे लगा कि मैं वहां डूबने वाला हूं.' ऐसे में जब स्मिथ ने अपनी पार्टनर ग्रेस को एक्सोस्केलेटन सूट की मदद से प्रपोज किया.

हालांकि, यह इतना आसान नहीं था, लेकिन स्मिथ ने अपने जज्बे का इस्तेमाल कर ग्रेस को हैरान करने में सफल रहे. इसके साथ ही वहां मौजूद बाकी लोग भी चौंक गए. खासकर वो जिन्हें पता भी नहीं था कि वह कुछ ऐसा करने जा रहे हैं. ग्रेस ने न्यूज वेबसाइट से कहा, 'मैं इस दौरान बर्फ सी जम गई, और बस स्मिथ की तरफ देखने लगी. मुझे लगा कि मैं हिल भी नहीं पाऊंगी, यह बहुत शानदार था.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it