Top
वीडियो

कैमरे में कैद: खतरनाक मगरमच्छ को भी नहीं छोड़ा, अजगर ने बनाया अपना शिकार, देखें हैरान करने वाला वीडियो

Admin1
3 July 2021 4:17 AM GMT
कैमरे में कैद: खतरनाक मगरमच्छ को भी नहीं छोड़ा, अजगर ने बनाया अपना शिकार, देखें हैरान करने वाला वीडियो
x

फाइल फोटो 

सोशल वायरल. मगरमच्छ इतने खतरनाक शिकारी होते हैं कि वह अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं. वहीं दूसरी ओर अजगर भी अपने शिकार को जिंदा निगल जाने में माहिर होते हैं अगर आपसे पूछा जाए कि अगर दोनों के बीच लड़ाई हो तो किसकी जीत होगी? यकीनन आपका जवाब होगा मगरमच्छ (Crocodile) अजगर को मार देता और उसे निगल जाएगा. लेकिन हमें सोशल मीडिया में मिले एक वीडियो में कुछ और ही नजारा देखने को मिला. इस वीडियो (Video) को देखकर आपके रोंगटे भी खड़े हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया का ये वीडियो कुछ साल पुराना है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में एक अजगर और मगरमच्छ के बीच खूनी जंग के दौरान यह घटना कैमरे में कैद हुई. वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ और अजगर एक दूसरे की जान के पीछे पड़े हुए हैं. इस जंग में मगरमच्छ अपनी जान से हाथ धो बैठा. यही नहीं विशाकाय अजगर मगरमच्छ को जिंदा ही निगल गया.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक मगरमच्छ खतरनाक अजगर से भिड़ गया. देखने में या सुनने में आपको लगेगा कि दोनों की लड़ाई में जीत मगरमच्छ की हुई होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अजगर ने बाजी मार ली. वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ अपनी जान बचाने के लिए अजगर से जमकर लड़ रहा है लेकिन 10 फुट लंबे अजगर ने मगरमच्छ को इस तरह अपने कब्जे में कर लिया है कि वो तमाम कोशिशों के बावजूद उसके चुंगल ने नहीं निकल पाता.
मगरमच्छ अपना मुंह बचाने की बहुत कोशिश करता है लेकिन अजगर मगरमच्छ को निकलने का मौका ही नहीं देता और उसे मुंह की तरफ से निगलना शुरु कर देता है. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, अजगर केवल 15 मिनट के अंदर मगरमच्छ को पूरा निगल जाता है. विडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ अजगर के चुंगल से निकलने के लिए अपने पैरा का बार-बार सहारा ले रहा है, लेकिन अजगर उसे छोड़ने वाला नहीं है और उसे मुंह की तरफ से निगलना शुरु कर देता हैं.





ये भी पढ़ें: खतरनाक सांपों से भरी नदी के बीच फंस गया शख्स, तभी वनमानुष ने ऐसे बचाई जान...

अजगर ने मगरमच्छ को अपने चुंगल में इस तरह से लपेट रखा है कि मगरमच्छ छूट नहीं पा रहा. आखिर में मगरमच्छ अजगर के सामने जिंदगी की जंग हार जाता है और अजगर उसे पूरा का पूरा निगल जाता है. बता दें कि दोनों के बीच लड़ाई पानी में शुरु हुई थी, लेकिन अजगर मगरमच्छ को मारने के लिए पानी से बाहर आ जाता है और उसके चेहरे पर वार करता है. आखिर में अजगर मगरमच्छ को निगल जाता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it