पोर्ट टाउन मिनी इंडिया जैसा है: सीएम

Bharti sahu
21 Nov 2023 11:25 AM GMT

वास्को: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि बंदरगाह शहर एक लघु भारत की तरह है जहां विभिन्न राज्यों और समुदायों के लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं।

सावंत ने रविवार शाम बैना समुद्र तट पर आयोजित ‘छठ पूजा’ उत्सव में भाग लेने के बाद यह बात कही। उन्होंने बताया कि वर्षों से बैना तट पर की जाने वाली ‘छठ पूजा’ ने क्षेत्र की सकारात्मकता को बढ़ाया है।

सावंत ने कहा, पहले के दिनों के विपरीत, प्राचीन हिंदू त्योहार छठ पूजा उत्तर भारतीयों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि अब देश भर में कई लोग इसका पालन करते हैं और यह इस तथ्य का प्रतीक है कि भारत में विविधता में एकता है। वास्को लघु भारत की तरह है जहां विभिन्न राज्यों और समुदायों के लोग शांति और सद्भाव से रहते हैं और हर त्योहार में एक साथ भाग लेते हैं।

मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि बैना समुद्र तट लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण होगा और कलंगुट और बागा समुद्र तटों के साथ राज्य के प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक बन जाएगा।

सावंत ने कहा कि ‘छठ पूजा’ का सूर्य की पूजा के लिए बहुत महत्व है और भक्त पानी में डुबकी लगाते हैं और यह एक कठिन त्योहार है क्योंकि लोग, विशेष रूप से महिलाएं इस त्योहार के दौरान लगभग 48 घंटों तक सख्त निर्जला उपवास करती हैं।

विधायक कृष्णा ‘दाजी’ सालकर, मोरमुगाओ नगर परिषद के अध्यक्ष गिरीश बोरकर, चिकालिम सरपंच कमला प्रसाद यादव और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story