अधिकारी मतदाता सूची पुनरीक्षण प्रगति की निगरानी कर रहे हैं

फोटो मतदाता सूची के चल रहे सारांश पुनरीक्षण का मूल्यांकन करने के लिए, संभागीय आयुक्त कश्मीर, विजय कुमार बिधूड़ी, जो मतदाता सूची पर्यवेक्षक के रूप में भी कार्य करते हैं, ने मिनी सचिवालय गांदरबल के वीसी कक्ष में एक बैठक की अध्यक्षता की।

जिला स्तर पर आयोजित बैठक में उपायुक्त (डीसी) गांदरबल, जिला निर्वाचन अधिकारी श्यामबीर, अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी), सहायक आयुक्त राजस्व (एसीआर), निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी (ईआरओ) सहित प्रमुख अधिकारियों की भागीदारी देखी गई। सहायक ईआरओ, और विभिन्न अन्य जिला अधिकारी। पंजीकृत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

डीसी ने वर्ष 2023 के लिए फोटो मतदाता सूची के सारांश पुनरीक्षण से संबंधित चल रहे कार्य में हुई प्रगति पर एक व्यापक अपडेट प्रदान किया। संभागीय आयुक्त ने दावों और आपत्तियों को शामिल करने और संबोधित करने के लिए नए आवेदनों की संख्या की जांच करते हुए एक सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया।

बैठक के दौरान भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करने पर जोर दिया गया। संभागीय आयुक्त ने संबंधित ईआरओ और ईआरओ से ईसीआई द्वारा अधिसूचित कार्यक्रम के अनुरूप संशोधनों को तुरंत निष्पादित करने का आग्रह किया।

व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम (एसवीईईपी) के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, अध्यक्ष ने ईआरओ से विविध जागरूकता पहल शुरू करने का आग्रह किया। लक्ष्य सभी पात्र युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहित करना है, व्यापक कवरेज सुनिश्चित करना है और कोई भी पात्र मतदाता अपंजीकृत नहीं रहना है। संभागीय आयुक्त ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उनकी भागीदारी के लिए आभार व्यक्त करते हुए चुनावी प्रक्रिया में बूथ स्तर के एजेंटों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया।

बैठक के बाद, संभागीय आयुक्त ने डीसी गांदरबल के साथ सोनमर्ग में गगनगीर का दौरा किया। इसका उद्देश्य ज़ेड-मोड़ सुरंग और ज़ोजिला सुरंग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करना था, साथ ही उन्हें समय पर पूरा करने पर जोर देना था।

लेह गांव में हुआ अभ्यास

जम्मू: लेह के मार्टसेलांग गांव में एक व्यापक व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम के साथ-साथ मतदाता सूची का एक सफल विशेष सारांश पुनरीक्षण देखा गया। गाँव के नम्बरदार और नायब सरपंच की अध्यक्षता में की गई इस पहल में पूरा गाँव लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने के लिए एक साथ आया। विशेष सारांश पुनरीक्षण का उद्देश्य मतदाता सूची को अद्यतन और सत्यापित करना था, यह सुनिश्चित करना कि प्रत्येक पात्र मतदाता विधिवत पंजीकृत था।

Back to top button
अहसास चन्ना ने इन तस्वीरों में दिखाई अदाएं कुशा कपिला का सिज़लिंग लुक भोजपुरी फिल्मों क्वीन है रानी चटर्जी बॉडीकॉन ड्रेस में हॉट लगी तृप्ति डिमरी भारतीय जादूगर है सुहानी शाह अदिति राव हैदरी की एक से बढ़कर एक तस्वीरें ब्लैक साड़ी में नजर आई अमूल्य रतन नीति टेलर की सिम्पलिसिटी में आया दिल पलक सिंधवानी की हॉट तस्वीरें अनन्या पांडे ने करवाया फोटोशूट