एटीएस ने आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

Kunti Dhruw
21 Nov 2023 6:14 PM GMT

लखनऊ: मंगलवार को यहां एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यूपी आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने भारतीय सेना से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ साझा करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बयान में एटीएस ने कहा कि उसने 25 सितंबर को व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से सेना से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के आरोप में शैलेश कुमार उर्फ ​​शैलेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार किया था।

जांच के दौरान वसीउल्लाह नाम के एक शख्स का नाम सामने आया. ऐसा आरोप है कि वसीउल्लाह ने आईएसआई के इशारे पर शैलेश और अन्य आईएसआई एजेंटों को उनकी जासूसी गतिविधियों के लिए पैसे भेजने के लिए अपने खाते का दुरुपयोग किया था।

एटीएस ने वसीउल्लाह से पूछताछ की जिसके बाद उसने स्वीकार किया कि पैसे के लालच में, वह एक आईएसआई एजेंट की साजिश में शामिल हो गया और उसके कहने पर, अपने बैंक खाते का दुरुपयोग किया, और शैलेश और अन्य ‘आईएसआई एजेंटों’ को पैसे दिए, स्टेटमेट ने कहा।

अपने काम की गोपनीयता बनाए रखने के लिए वह क्रिप्टोकरेंसी के जरिए डील करता था. एटीएस ने कहा कि उसके खिलाफ आईपीसी और यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसके कब्जे से दो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story