प्रौद्योगिकी

एंड्रॉइड गेस्ट मोड क्या हैं, जानें इसके फीचर

Khushboo Dhruw
4 April 2024 2:13 AM GMT
एंड्रॉइड गेस्ट मोड क्या हैं, जानें इसके फीचर
x
नई दिल्ली। जब हम एक परिवार में रहते हैं तो हमारा फोन हमारे अलावा घर के अन्य सदस्यों के पास रहता है। ऐसे में अगर आप अपने फोन की सामग्री और जानकारी को अपने दोस्तों या परिवार से छिपाना चाहते हैं तो एक आसान तरीका है जिसे गेस्ट मोड कहा जाता है। हमें बताएं कि यह गेस्ट मोड क्या है और यह कैसे काम करता है। यहां हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.
एंड्रॉइड पर गेस्ट मोड कैसे सक्षम करें
सबसे पहले अपने एंड्रॉइड फोन पर सेटिंग्स ऐप खोलें।
अब नीचे स्क्रॉल करें और "एक उपयोगकर्ता खाता जोड़ें" या इसी तरह की सुविधा पर जाएं।
उसके बाद, आप शीर्ष पर खोज बार में "एकाधिक उपयोगकर्ता" या "अतिथि मोड" टाइप कर सकते हैं।
यदि आपको "एकाधिक उपयोगकर्ता" विकल्प मिलता है, तो इसे सक्षम करें। यदि आप इस विकल्प को सक्षम करते हैं, तो आपके फ़ोन पर प्रत्येक उपयोगकर्ता की अपनी प्रोफ़ाइल होगी।
आप उन पर क्लिक करके आसानी से उनके बीच स्विच कर सकते हैं।
आपको अतिथि मोड की आवश्यकता क्यों है?
Google एंड्रॉइड फ़ोन पर एक प्रोफ़ाइल सिस्टम प्रदान करता है, जो तब उपयोगी होता है जब आपको किसी को अस्थायी रूप से अपना फ़ोन उधार देने की आवश्यकता होती है।
Google ने स्पष्ट किया है कि अतिथि प्रोफ़ाइल या मोड उन लोगों के लिए है जो आपके डिवाइस का उपयोग थोड़े समय के लिए करते हैं।
यह अन्य लोगों को अतिथि प्रोफ़ाइल के अंतर्गत एक उपयोगकर्ता के रूप में आपके फ़ोन का उपयोग करने की अनुमति देगा। हालाँकि, एक बार जब अतिथि डिवाइस का उपयोग करना बंद कर देता है, तो इस स्थान को आसानी से हटाया जा सकता है।
इसका मतलब यह है कि किसी भी अतिथि प्रोफ़ाइल की आपके व्यक्तिगत डेटा तक पहुंच नहीं है। आइए जानते हैं इसे कैसे एक्टिवेट करें.
Next Story