प्रौद्योगिकी

जेब में फिट हो जाएगा यह Pocket Printer, बिना इंक के करता है काम

ARJUN
15 April 2022 2:34 AM GMT
जेब में फिट हो जाएगा यह Pocket Printer, बिना इंक के करता है काम
x

नई दिल्ली: ऑफिस से जुड़े काम हों या फिर बच्चों का प्रोजेक्ट प्रिंटर की जरूरत अक्सर पड़ती है. वैसे तो एक प्रिंटर के लिए आपको अच्छे खासे स्पेस की जरूरत होती है, लेकिन कुछ ऐसे प्रिंटर भी बाजार में मौजूद हैं, जो बेहद छोटे साइज में आते हैं. इतने छोटे की आप इन्हें पॉकेट में भी रख सकते हैं. यानी आपकी पॉकेट में होगा प्रिंटर और जब चाहे तक फोन से कनेक्ट करके यूज कर सकते हैं.

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर पोर्टेबल प्रिंटर के कई ऑप्शन मिल रहे हैं. हालांकि, इसके लिए आपको ठीक-ठाक कीमत अदा करनी होगी. Paperang ब्रांड का पोर्टेबल प्रिंटर Amazon.in पर मिल रहा है. इस प्रिंटर को स्मार्टफोन से कनेक्ट करके आसानी से यूज कर सकते हैं.
इसके लिए आपको अलग से बिजली की जरूरत भी हमेशा नहीं होगा, क्योंकि इसमें 1000mAh की रिचार्जेबल बैटरी लगी है. यानी प्रिंटर को चार्ज किया जा सकता है. इसका वजन 160 ग्राम है, इसलिए आप इसे पॉकेट और बैग दोनों में आसानी से कैरी कर सकते हैं.
इसे यूज करने के लिए आपको Paperang ऐप डाउनलोड करना होगा. यह ऐप App Store और Google Play Store दोनों पर मौजूद है. इस ऐप पर आपको कई तरह के फॉन्ट, फिल्टर, थीम, टेम्पलेट और दूसरे ऑप्शन मिलते हैं. इनकी मदद से आप फास्ट और आसान प्रिंटिंग कर सकते हैं. प्रोडक्ट के रिटेल बॉक्स में आपको एक पेपर रोल, एक यूएसबी केबल चार्जिंग के लिए, एक P1 प्रिंटर और यूजर गाइड मिलती है.
PAPERANG P1 ब्लूटूथ प्रिंटर Amazon पर 2,799 रुपये की कीमत पर मिल रहा है. इ पर 5 परसेंट का डिस्काउंट HSBC कैशबैक कार्ड ट्रांजेक्शन पर मिल रहा है. वायरलेस ब्लूटूथ थर्मल प्रिंटर को आप स्मार्टफोन, विंडोज पीसी, मैक बुक के साथ यूज कर सकते हैं.
चूंकि यह इंकलेस प्रिंटर है इसलिए आपको बहुत ज्यादा खर्च नहीं पड़ेगा. इसका इस्तेमाल आप सफर के दौरान या फिर घर में स्टिकर का प्रिंटआउट लेने के लिए कर सकते हैं. हालांकि, लगभग चार हजार रुपये के बजट में आपको कई पर्सनल प्रिंटर मिल जाते हैं, जिन पर कलर कॉपी प्रिंट कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta