प्रौद्योगिकी

टेक्नोलॉजी कंपनी ऐपल जल्द ही 6 इंच से बड़ी स्क्रीन के साथ iPhone SE4 करेंगी लॉन्च

Admin Delhi 1
10 Oct 2022 1:07 PM GMT
टेक्नोलॉजी कंपनी ऐपल जल्द ही 6 इंच से बड़ी स्क्रीन के साथ iPhone SE4 करेंगी लॉन्च
x

दिल्ली: अगर आप iPhone के दीवाने हैं तो आपके लिए खास खबर है। iPhone SE series लॉन्च हुए 2 साल हो गए हैं। इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने इस सीरीज का 3rd generation iPhone लॉन्च किया था, जिसे काफी पसंद भी किया गया। अब खबर है कि दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी ऐपल (Apple) जल्द ही iPhone SE series की 4th जेनरेशन लॉन्च करने जा रही है। डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (DSCC) के एनालिस्ट रॉस यंग के अनुसार यह स्मार्टफोन 6.1 इंच LCD स्क्रीन के साथ टॉप में Notch Cutout से लैस हो सकता है। ऐपल प्रॉडक्ट्स के इनसाइट्स बताने के मामले में रॉस यंग का रिकॉर्ड अब तक काफी अच्छा रहा है। हम यहां आपको बताएंगे कि कैसे यह स्मार्टफोन पिछले से अलग है और इसमें क्या नए फीचर हैं जो आपको आकर्षित करने वाले हैं।

iPhone SE 4 में क्या हो सकता है खास: एनालिस्ट रॉस यंग कहते हैं कि साल 2024 में इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना है। यह स्मार्टफोन 6.1 इंच LCD स्क्रीन के साथ ऊपर की ओर Notch Cutout से लैस हो सकता है। इसके साथ ही इसमें फ्रंट कैमरा का कटआउट Hole Shaped का होगा। कई रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि दूसरे iPhone की तरह ही इसमें भी TochID का फीचर भी हो सकता है।

iPhone XR जैसा ही हो सकता है डिजाइन: हालांकि, यह बात अब तक क्लीयर नहीं है कि दूसरे iPhone मॉडल्स की तरह ही इस फोन के फ्रंट कैमरा में भी FaceID सपोर्ट होगा। खबरें ऐसी भी हैं कि आने वाले iPhone SE 4 का notch पहले वाले मॉडल से छोटा हो सकता है। जबकि शुरुआत में ही फेमस लीकएस्टर जॉन प्रोसेर ने कहा था कि आने वाले iPhone SE 4 का डिजाइन iPhone XR के तरह ही हो सकता है। दूसरी ओर अगर आपके पास iPhone 5C है तो उसे अपग्रेड करने का वक्त आ गया है। कंपनी जल्द ही इसे अब obsolete (अप्रचलित) प्रोडक्ट के रूप में शामिल करने वाली है। इसका मतलब कंपनी इस डिवाइस के लिए हर तरह का सॉफ्टवेयर और तकनीकी सपोर्ट खत्म कर देगी। आपको बता दें कि Apple iphone 5C को साल 2013 में लॉन्च किया गया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta