प्रौद्योगिकी

Paytm UPI लाइट ने 5 लाख से अधिक दैनिक ट्रांजेक्शन्स के साथ 2 मिलियन यूजर्स को किया पार

jantaserishta.com
15 March 2023 7:33 AM GMT
Paytm UPI लाइट ने 5 लाख से अधिक दैनिक ट्रांजेक्शन्स के साथ 2 मिलियन यूजर्स को किया पार
x
नई दिल्ली (आईएएनएस)| पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बुधवार को घोषणा की कि अब उसके पेटीएम यूपीआई लाइट पर 2 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। बैंक ने एक बयान में कहा कि पेटीएम ऐप के माध्यम से पेटीएम यूपीआई लाइट के लिए बैंक ने आधा मिलियन से अधिक दैनिक ट्रांजेक्शन्स दर्ज किए।
पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हमने पेटीएम यूपीआई लाइट को बड़ी तेजी से अपनाते हुए देखा है, जिसने बहुत कम समय में 2 मिलियन से अधिक यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।"
प्रवक्ता ने कहा, "पेटीएम यूपीआई के साथ, हम लेटेस्ट यूपीआई लाइट तकनीक और पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सुरक्षा द्वारा लाइटनिंग-फास्ट पेमेंट्स करते हैं जो कभी फेल नहीं होती है।"
पेटीएम यूपीआई लाइट सिंगल-क्लिक भुगतान लाता है जो कभी भी विफल नहीं होता है, भले ही पीक ट्रांजैक्शन घंटों के दौरान बैंकों के पास सक्सेस रेट की समस्या हो।
एक बार लोड होने के बाद, यूपीआई लाइट उपयोगकर्ता को 200 रुपये तक का तत्काल भुगतान करने की अनुमति देता है, जिससे संपूर्ण अनुभव सहज हो जाता है। यूपीआई लाइट में दिन में दो बार अधिकतम 2,000 रुपये जोड़े जा सकते हैं, जिससे संचयी दैनिक उपयोग 4,000 रुपये तक हो जाता है।
पेटीएम यूपीआई सफल भुगतान के लिए लेटेस्ट यूपीआई लाइट प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित है और तीन-स्तरीय बैंक-ग्रेड सुरक्षा प्रदान करता है।
इसके अतिरिक्त, यूपीआई लाइट का उपयोग करके किए गए भुगतान को पासबुक में नहीं दिखाया जाएगा, जो उपयोगकर्ता के लिए एक सुव्यवस्थित बैंक विवरण प्रदान करता है। यूपीआई लाइट बैलेंस में पैसा जोड़ते समय यह केवल एक प्रविष्टि दर्ज करता है।
यूपीआई लाइट लॉन्च करने वाले पहले भुगतान बैंक के रूप में, बैंक अपने उपयोगकर्ताओं के लिए प्रौद्योगिकी-आधारित अभिनव समाधानों के निर्माण की अपनी परंपरा को जारी रखे हुए है, जो रोजमर्रा के लेनदेन में क्रांति ला रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta