Top
प्रौद्योगिकी

नई इलेक्ट्रिक कार लांच: प्रति घंटा 100 किलोमीटर तक सफर करने में है सक्षम, जानें इसके फीचर्स...

Admin2
11 Jun 2021 12:15 PM GMT
नई इलेक्ट्रिक कार लांच: प्रति घंटा 100 किलोमीटर तक सफर करने में है सक्षम, जानें इसके फीचर्स...
x

Tesla के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी की सबसे तेज कार से पर्दा उठा दिया है. ये कार आपके पलक झपकते ही 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. ये कंपनी की तब की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार है. जानें इसके फीचर्स...

Tesla ने अपनी सबसे तेज कार Model S Plaid को कैलिफोनिर्या स्थित फ्रेमोंट फैक्टरी में गुरुवार को लॉन्च किया. कंपनी ने खरीदारों के लिए यहां एक इवेंट आयोजित किया था. Model S-Plaid सिर्फ 2 सेकेंड में 60 मील प्रति घंटा (लगभग 100 किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार पकड़ सकती है. वैसे इसका माइलेज भी कुछ कम नहीं है. इस कार की एक और खासियत इसकी टॉप स्पीड है. Model S Plaid 200 मील प्रति घंटा (यानी 322 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर दौड़ सकती है.

Tesla की Model S Plaid सिंगल चार्ज में लंबी दूरी तय करती है. ये एक बार में 400 मील (यानी लगभग 645 किमी की दूरी) तय कर सकती है. इसे ऐसे समझें कि आप दिल्ली से जोधपुर सिंगल चार्ज में पहुंच जाएंगे.

एलन मस्क Model S Plaid को कंपनी की प्रोडक्ट लाइन का अहम हिस्सा बनाना चाहते हैं. लक्जरी कार मार्केट में ये सेडान Mercedes-Benz, Porsche और Lucid Motors जैसी पुरानी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकती है. Tesla की वेबसाइट के हिसाब से इस कार की अमेरिका में कीमत 1,30,000 डॉलर यानी लगभग 94,99,685 रुपये है. कंपनी ने इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it