प्रौद्योगिकी

iOS 17.5 बग डिलीट की गई फोटो आ रही है वापस, जानें इसकी वजह

Khushboo Dhruw
16 May 2024 5:54 AM GMT
iOS 17.5 बग डिलीट की गई फोटो आ रही है वापस, जानें इसकी वजह
x
नई दिल्ली। जानी-मानी कंपनी एपल अपने आईफोन यूजर्स के लिए iOS 17.5 अपडेट पेश किया है। इस अपडेट के साथ बहुत से खास फीचर्स को जगह दी गई , जिसमें ऑफलाइन मोड, प्राइड वॉलपेपर और नया रिपेयर स्टेट मोड मिलता है। मगर कुछ यूजर्स ने इसमें एक नई समस्या की शिकायत की है।
आपको बता दें कि Apple के लेटेस्ट iOS 17.5 अपडेट में एक बग देखा गया है, जिसके कारण डिलीटेड फोटो यूजर्स की फोटो गैलरी में फिर से दिखाई दे रही हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।
रिपोर्ट में मिली जानकारी
Macrumors की रिपोर्ट में पता चला है कि कई iPhone यूजर्स ने Reddit पर रिपोर्ट की है कि सालों पुरानी तस्वीरें , जिनको उन्होंने बहुत समय पहले ही हटा दिया था। अचानक वापस गैलरी में दिखाई दे रही है। ऐसा लगल रहा है कि जैसा कि हाल ही में iCloud पर अपलोड किया गया है।
एक यूजर्स ने बताया कि जब उन्होंने अपनी फोन अपडेट किया तो उनकी 2021 की पुरानी NSFW तस्वीरें उनके iCloud फोटो के 'रिसेंटली अपलोडेड' सेक्शन में दिखाई दे रही हैं।
वहीं एक ने यह भी कहा कि मेरे पास 2010 की चार तस्वीरें हैं, जो आईक्लाउड पर अपलोड की गई लेटेस्ट इमेज के रूप में फिर से दिखाई दे रही है और मैंने उन्हें बार-बार हटाया है।
क्या है समस्या का कारण
ऐसा लग रहा है कि यह समस्या डिलीटेड फोटो को मैनेज करने के कारण खुद ही शुरू हो गई है।
आमतौर ये फोटो रिसेंटली डिलीट एल्बम में 30 दिनों के लिए संग्रहीत की जाती हैं, जिससे यूजर्स उन्हें रिस्टोर कर सके या स्थायी रूप से डिलीट कर सके। मगर इस मामलों में वे तस्वीरें 30-दिन से पुरानी है।
समस्या के कारण के बारे में फिलहाल कोई सटीक जानकारी नहीं है।अटकलें है कि इंडेक्सिंग बग या लोकल डिवाइस और आईक्लाउड फोटो के बीच सिंकिंग समस्या इसका कारण हो सकती हैं।
फिलहाल Apple ने अभी तक इसपर कोई बयान जारी नहीं किया है। अगर आप भी आईफोन यजर है तो Apple के सपोर्ट चैनल के माध्यम से इसकी रिपोर्ट ककर सकते है, जिससे कंपनी को समस्या की पहचान करने और हल करने में मदद मिलेगी।
Next Story