प्रौद्योगिकी

बड़ा अपडेट: WhatsApp मैसेज भेजकर दो दिन तक डिलीट कर पाएंगे, जानें पूरी जानकारी

jantaserishta.com
9 Aug 2022 6:12 AM GMT
बड़ा अपडेट: WhatsApp मैसेज भेजकर दो दिन तक डिलीट कर पाएंगे, जानें पूरी जानकारी
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. इसकी एक वजह है ये नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. इससे यूजर्स का एक्सपीरिएंस बढ़ता रहता है. अब कंपनी ने पहले से मौजूद एक फीचर को अपडेट किया है. ये अपडेट मैसेड डिलीट करने वाले फीचर में किया गया है.

वॉट्सऐप यूजर्स को सेंड किए गए मैसेज को सभी के लिए डिलीट करने के लिए अब ज्यादा समय देगा. इसके बारे में कंपनी ने जानकारी दी है. इसको लेकर वॉट्सऐप के ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट किया गया है. इससे यूजर्स के पास भेजे गए मैसेज को सभी के लिए डिलीट करने का ज्यादा समय रहेगा.
अब आप मैसेज भेजकर दो दिन तक उसे डिलीट कर पाएंगे. ये फीचर उन यूजर्स के लिए काफी यूजफुल होता है जो गलत मैसेज भेजने के बाद उसे डिलीट करना चाहते हैं. पहले इसके लिए लगभग 1 घंटे का समय दिया जाता था. अब इसको बदलाव किया गया है.
WhatsApp ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से लिखा है कि मैसेज को लेकर आप दोबारा सोच रहे हैं. अब आप दो दिन के बाद भी इसे सेंड करने के बाद डिलीट कर सकते हैं. कई रिपोर्ट्स के अनुसार, अब यूजर्स के पास 2 दिन और 12 घंटे का समय भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन रहेगा.
इससे पहले ये लिमिट 68 मिनट्स की थी. हाल ही आई रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल भी इस तरह का फीचर जारी करने की तैयारी में है. कंपनी iMessage के लिए इस फीचर को iOS 16 के साथ जारी कर सकती है. WhatsApp ने जहां मैसेज डिलीट करने के टाइम को बढ़ा दिया है वहीं ऐपल ने इस फीचर की टाइम लिमिट को टेस्टिंग के दौरान 15 मिनट से कम करके 2 मिनट्स कर दिया है.
एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp जल्द प्राइवेसी बेस्ड एक फीचर जारी कर सकता है. इससे दूसरे यूजर्स को सब ग्रुप में उनका नंबर नहीं दिखेगा. ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में ही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta