Top
प्रौद्योगिकी

3D फीचर लॉन्च: Flipkart AR बेस्ड फीचर की घोषणा, सामान को खरीदने से पहले मिलेगा ऐसा एक्सपीरिएंस

Admin1
22 July 2021 9:47 AM GMT
3D फीचर लॉन्च: Flipkart AR बेस्ड फीचर की घोषणा, सामान को खरीदने से पहले मिलेगा ऐसा एक्सपीरिएंस
x

Flipkart पर शॉपिंग एक्सपीरिएंस को बढ़ाया जा रहा है. इसके लिए कंपनी ने AR बेस्ड फीचर की घोषणा की है. ई-कॉमर्स पर AR Flipkart कैमरा के साथ दिया जाएगा. इससे यूजर्स किसी भी सामान को खरीदने से पहले इसे एक्सपीरिएंस कर सकेंगे.

Flipkart के अनुसार ये फीचर इस टाइम काफी उपयोगी होगा जब आप फर्नीचर, सामान या बड़े एप्लायंसेज को मंगवाना चाहते हैं. इससे वो प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसके साइज, फिट और ओवरऑल लूक को किसी स्पेस में देख सकेंगे.
ये फीचर सिर्फ बड़े ऑब्जेक्ट के लिए ही नहीं होगा. Flipkart Camera का यूज करके यूजर्स ब्यूटी कैटेगरी को भी देख सकते हैं. इससे बायर्स प्रोडक्ट को एक्सपीरिएंस कर सकेंगे कि वो उनके फेस पर कैसे दिखेगा. आपको बता दें कि AR डेमो फिलहाल सिर्फ बड़े एप्लायंसेज और फर्नीचर के लिए ही उपलब्ध है.
Flipkart के चीफ प्रोडक्ट औऱ टेक्नोलॉजी ऑफिसर Jeyandran Venugopal ने बताया कि Flipkart लगातार कस्टमर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने पर काम कर रहा है. Flipkart कैमरा फीचर से कस्टमर्स प्रोडक्ट का अपने लिविंग रूम में इन-हाउस डेमोंस्ट्रेशन देख सकते हैं.
इससे कस्टमर्स कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसको एक्सपीरिएंस कर सकते हैं. इससे उनको खरीदारी का फैसला करने में आसानी होगी. कस्टमर्स अपने लिए सही प्रोडक्ट को खरीद पाएंगे. Flipkart Camera को यूज करने के लिए उपलब्ध प्रोडक्ट पर दिए गए QR कोड को Google Lens या किसी थर्ड पार्टी QR कोड स्कैनर की मदद से स्कैन करें.
पेज ओपन होने पर View in your room वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आपको कैमरा प्रोप ओपन दिखेगा. फोन कैमरा को रोटेट करके फ्लोर पर कुछ सेकंड्स के लिए प्वॉइंट करें. इसके बाद आपको लाइफ-साइज AR आपके घर में दिखेगा. इसे आप अपने प्रीफरेंस के अनुसार मूव कर देख सकते हैं आपके घर में ये कैसा दिखेगा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it