तमिलनाडू

मद्रास HC ने राज्य को TANGEDCO को जमीन देने के दस्तावेज जमा करने का दिया निर्देश

Kunti Dhruw
7 Dec 2023 3:17 PM GMT
मद्रास HC ने राज्य को TANGEDCO को जमीन देने के दस्तावेज जमा करने का दिया निर्देश
x

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय (एमएचसी) ने राज्य को तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन (टीएएनजीईडीसीओ) को दी गई उच्च न्यायालय परिसर में 15 ग्राउंड भूमि के संबंध में दस्तावेज और विवरण जमा करने का निर्देश दिया है।

चेन्नई के वकील अरुणन ने हाई कोर्ट परिसर में टैंजेडको को दी गई 15 ग्राउंड जमीन को पुनः प्राप्त करने की मांग करते हुए एमएचसी का रुख किया। मामले को मुख्य न्यायाधीश एस वी गंगापुरवाला और न्यायमूर्ति डी भरत चक्रवर्ती की पहली खंडपीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया गया था।

याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि 1990 में, राज्य ने उच्च न्यायालय परिसर में टैंजेडको को 15 ज़मीनी ज़मीन दी थी। याचिकाकर्ता ने कहा, टैंजेडको उक्त जमीन के हिस्से में एक कार्यालय चला रहा है और कुछ हद तक जमीन खाली रखी गई है। याचिकाकर्ता ने मांग की कि अदालत के कानून अधिकारियों, अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को अपने वाहन पार्क करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल पाती है, इसलिए उक्त भूमि को टैंजेडको से पूरी तरह से वापस ले लिया जाना चाहिए।

प्रस्तुतीकरण के बाद पीठ ने राज्य को दी गई भूमि की सामग्री और विवरण पेश करने का निर्देश दिया और मामले को आगे की सुनवाई के लिए 31 जनवरी तक के लिए पोस्ट कर दिया।

Next Story