खेल

जिम्बाब्वे टीम पंहुचा पाकिस्तान , दौरे का हिस्सा नहीं बने कोच लालचंद राजपूत

Bharti sahu
21 Oct 2020 11:05 AM GMT
जिम्बाब्वे टीम पंहुचा पाकिस्तान ,  दौरे का हिस्सा नहीं बने कोच लालचंद राजपूत
x
जिम्बाब्वे किक्रेट टीम प्रमुख कोच लालचंद राजपूत के बगैर पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच गई है। टीम के मंगलवार को इस्लामाबाद पहुंचने के बाद जिम्बाब्वे किक्रेट बोर्ड ने यह जानकारी दी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | जिम्बाब्वे किक्रेट टीम प्रमुख कोच लालचंद राजपूत के बगैर पाकिस्तान के दौरे पर पहुंच गई है। टीम के मंगलवार को इस्लामाबाद पहुंचने के बाद जिम्बाब्वे किक्रेट बोर्ड ने यह जानकारी दी।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कहा कि राजपूत भारतीय दूतावास के अनुरोध के बाद दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। राजपूत की अनुपस्थिति में, गेंदबाजी कोच डगलस होंडो दौरे के दौरान टीम के प्रमुख कोच की भूमिका संभालेंगे।

जिम्बाब्वे की टीम पहले 30 अक्टूबर से रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने वाली है। इसके बाद उसे लाहौर में तीन टी-20 खेलना है। मेहमान टीम मंगलवार को पाकिस्तान पहुंची। 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' ने बताया कि राजपूत के लिए छूट भारतीय नागरिकों के लिए भारतीय सरकार के यात्रा दिशानिर्देश का हवाला देते हुए मांगी गई थी।

पीसीबी के प्रवक्ता ने इसे जिम्बाब्वे क्रिकेट का आंतरिक मामला बताया है। उन्होंने कहा कि जिम्बाब्वे क्रिकेट को अधिकारियों को हरारे में पाकिस्तानी उच्चायोग से लालचंद राजपूत के लिए वीजा मिल गया था। उनका नहीं आना जिम्बाब्वे क्रिकेट और उनके बीच का आंतरिक मामला है।

वनडे सुपर लीग ने बढ़ाई द्विपक्षीय सीरीज का महत्व

जिम्बाब्वे के सीमित ओवरों के कप्तान चामू चिभाभा ने कहा कि वनडे सुपर लीग की शुरुआत से द्विपक्षीय सीरीज का महत्व बढ़ गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी टीम उलटफेर कर सकती है। कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल गतिविधियों में विराम लगने के बाद पाकिस्तान ने इंग्लैंड का दौराकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। वहीं जिम्बाब्वे की इस दौरे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी।

टीम में पाकिस्तान को हराने की क्षमता

चिभाभा ने इस्लामाबाद रवाना होने से पहले हरारे में मीडिया से कहा कि उनका मानना है कि उनकी टीम में पाकिस्तान को हराने की क्षमता है। हम जानते हैं कि हमारे लिए हर एकदिवसीय मैच अब महत्वपूर्ण है। हमने भारत में 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपना अभियान शुरू कर दिया है

Next Story