खेल

ZIM vs BAN: शादमान ने जमाया पहला तो शंटो ने ठोका दूसरा शतक

Gulabi
10 July 2021 2:03 PM GMT
ZIM vs BAN: शादमान ने जमाया पहला तो शंटो ने ठोका दूसरा शतक
x
ZIM vs BAN

हरारे (Harare) में जिंबाब्वे और बांग्लादेश (Zimbabwe vs Bangladesh) के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच अपने निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है. मेहमान बांग्लादेश ने जिंबाब्वे के सामने दूसरी पारी में जीत के लिए 477 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. पहली पारी में ही विशाल बढ़त लेने वाली बांग्लादेशी टीम ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और सिर्फ एक विकेट खोकर 284 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी. बांग्लादेश की इस जबरदस्त बैटिंग का श्रेय टीम के दो युवा बल्लेबाजों को जाता है, जिन्होंने इस पारी में बेहतरीन शतक जमाए. ओपनर शादमान इस्लाम (Shadman Islam) ने अपना पहला टेस्ट शतक ठोका, तो नजमुल होसैन शंटो (Nazmul Hossain Shanto) ने छोटे करियर में दूसरी बार सौ का आंकड़ा पार किया.

बांग्लादेश ने पहली पारी में खराब शुरुआत के बाद लोअर ऑर्डर की बेहतरीन बैटिंग की मदद से 468 रन बनाए थे. जवाब में जिंबाब्वे की पारी सिर्फ 276 रनों पर सिमट गई थी. 192 रनों की विशाल बढ़त के साथ बांग्लादेश ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी को आगे बढ़ाया और टीम के नौजवानों ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए जिंंबाब्वे के गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसा दिया.
शंटो और शादमान के शतकों से बांग्लादेश मजबूत
चौथे दिन का खेल शुरू होने पर बांग्लादेश को पहला झटका सैफ हसन के रूप में लगा, जो 43 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शंटो और शादमान के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई. शंटो ने इस साझेदारी में आक्रामक रुख अपनाया और लगभग 100 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते रहे. वहीं शादमान ने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया.
अपना 8वां ही टेस्ट खेल रहे 26 साल बाएं हाथ के बल्लेबाज शादमान ने एक बेहतरीन शतक ठोका. टेस्ट करियर में शादमान का ये पहला ही शतक है. वहीं कुछ ही देर बाद 22 साल के शंटो ने ताबड़तोड़ अंदाज में खुद भी सैकड़ा जमा दिया.
9 टेस्ट में शंटो का ये दूसरा शतक है. उन्होंने मार्च में ही श्रीलंका के खिलाफ पहली बार सेंचुरी जड़ी थी. दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 196 रनों की नाबाद साझेदारी की, जिसमें शादमान इस्लाम ने 196 गेंदों में 115 रन जमाए. वहीं नजमुल शंटो ने सिर्फ 118 गेंदों में 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 117 रन उड़ाए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta