खेल

ज़िम एफ्रो टी10: ज़ज़ई ने डरबन कलंदर्स को ऐतिहासिक पहला खिताब दिलाया

Kunti Dhruw
30 July 2023 10:13 AM GMT
ज़िम एफ्रो टी10: ज़ज़ई ने डरबन कलंदर्स को ऐतिहासिक पहला खिताब दिलाया
x
हरारे: अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई की पावर-हिटिंग से उत्साहित डरबन कलंदर्स ने हरारे स्पोर्ट्स में खचाखच भरे मैदान के सामने फाइनल में जोबर्ग बफेलो को हराकर जिम एफ्रो टी10 के उद्घाटन संस्करण में खिताब जीता।
जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए यह एक ऐतिहासिक रात थी, ज़ज़ई ने 22 गेंदों में नाबाद 43 रनों की मैच जिताऊ पारी खेलकर खिताब जीतने में मदद की। कलंदर्स ने 8 विकेट और 4 गेंद शेष रहते जीत हासिल की।
पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, जोबर्ग बफ़ेलोज़ बहुत तेजी से गेट से बाहर आ गए, मोहम्मद हफीज और टॉम बैंटन की जोड़ी तेजी से रन बनाने और खचाखच भरे घर का मनोरंजन करने की कोशिश कर रही थी। सलामी बल्लेबाजों ने नई गेंद के खिलाफ साफ-सुथरा प्रहार किया और 50 रन की साझेदारी की, जो केवल तीन ओवर में ही पूरी हो गई।
लेकिन चौथा ओवर पूरा होने से पहले हफीज को जॉर्ज लिंडे ने 32 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया और उसके तुरंत बाद विल स्मीड (5) को वापस झोपड़ी में भेज दिया गया। कुछ जोरदार हिट के बाद बैंटन ने 36 रन पर अपना विकेट खो दिया, 7वें ओवर में स्कोर 77/3 था।
युसूफ पठान आए, जिनके साथ रवि बोपारा भी थे और भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की और आसानी से बाउंड्री लगाई। हालाँकि, लॉन्ग-ऑन फेंस को साफ़ करने के प्रयास में उन्हें आउट कर दिया गया। यूसुफ 14 में से 25 रन बनाकर युवा तैय्यब अब्बास द्वारा आउट हुए, 9वें ओवर की शुरुआत में स्कोर 102/4 था।
अंतिम ओवर में बोपारा (22*) ने जिम्मेदारी संभाली और एक जोरदार छक्के के साथ पारी का अंत किया, जिससे स्कोर 17 रन हो गया और स्कोर 127/4 हो गया।
कलंदर्स ने शानदार तरीके से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने शुरुआत से ही आक्रामक शॉट लगाए और 13 गेंदों में 30 रन बनाए, इससे पहले कि वह गहरे में फंस गए। इसके बाद आंद्रे फ्लेचर 3 ओवर के बाद 34/1 के स्कोर पर हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के साथ शामिल हो गए।
तब से, ज़ज़ई ने फ्लेचर के साथ कार्यवाही की कमान संभाली और उन्होंने 43 रन की साझेदारी की। दोनों खुलकर रन बना रहे थे, जबकि गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखने की पूरी कोशिश की। हालाँकि, उस्मान शिनवारी ने फिर से प्रहार किया और फ्लेचर को हटा दिया, जिन्होंने 7वें ओवर में 11 गेंदों में 29 रन बनाए।
ज़ज़ई के साथ आसिफ अली भी शामिल हुए और दोनों बल्लेबाजों ने गियर बदलने में कोई समय बर्बाद नहीं किया, जिससे प्रशंसकों को काफी खुशी हुई। ज़ज़ई और अली ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, आसानी और नियमितता के साथ बाड़ को साफ़ किया, और अंतिम ओवर में समीकरण को 7 रन तक ले गए।
अंतिम ओवर में पहली गेंद पर अली (21*) को आउट कर दिया गया और फिर ज़ज़ई ने गेंदबाज़ के सिर के ऊपर से सीधा चौका लगाकर लक्ष्य का पीछा ख़त्म किया।
संक्षिप्त स्कोर:
जोबर्ग बफ़ेलोज़ 10 ओवर में 127/4 (टॉम बैंटन 36, मोहम्मद हफ़ीज़ 32; जॉर्ज लिंडे 1-22, ब्रैड इवांस 1-24) डरबन कलंदर्स से 9.2 ओवर में 129/2 से हार गए (हज़रतुल्लाह ज़ज़ई 43*, टिम सीफर्ट 30; उस्मान) शिनवारी 2-15) 8 विकेट से।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story