खेल

जहीर खान ने बताया, भारतीय टीम की गेंदबाजी में क्या है कमी

Bharti sahu
21 Dec 2021 3:24 PM GMT
जहीर खान ने बताया, भारतीय टीम की गेंदबाजी में क्या है कमी
x
भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंदबाजों के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई है।

भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंदबाजों के अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई है। पूर्व भारतीय दिग्गज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि इस दौरे पर भी टीम इंडिया के गेंदबाज अच्छा करेंगे। उन्होंने कहा टीम इंडिया की गेंदबाजी में विविधता है और वह किसी भी टीम के 20 विकेट हासिल कर सकती है।

जहीर ने Hindustan Times से बात करते हुए कहा, "इस टीम के गेंदबाज हर मैच में 20 विकेट लेने में पूरी तरह से सक्षम हैं। पूरी दुनिया में यह सारे गेंदबाज लगातार अच्छा करते आ रहे हैं। यह एक बहुत ही अच्छी संतुलित आक्रमण है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस तेज गेंदबाजी आक्रमण में हमारे पास काफी विविधताएं हैं।"
विराट की कप्तानी में क्या 28 साल से हो रहे इंतजार को खत्म कर पाएगी टीम इंडिया, प्रोटियाज के खिलाफ बेहद खराब है रिकार्ड
"हमारे पास इशांत के रूप में एक लंबा गेंदबाज है जो कुछ मुश्किल भरे लेंथ से उछाल प्राप्त कर सकते हैं और मोहम्मद शमी के तौर पर एक ऐसा गेंदबाज है जिसकी सीम बेहद ही सटीक रहती है जो दोनों तरफ गेंद को हरकत कराने में माहिर हैं। इसके बाद हमारे पास जसप्रीत बुमराह हैं, जो वाकई में वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। उन्होंने अपनी रफ्तार और चकमा देने की कला से तमाम बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा की हैं।"
'हमारे पास इसके बाद दूसरी कड़ी में शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं। कुल मिलाकर हमारे पास एक ऐसा आक्रमण तैयार है जो बहुत ही शानदार है। इस बात को सोचने की जरूरत ही नहीं है कि उनको मनचाही सफलता मिलेगी या नहीं। शायद जो एक गेंदबाज की कमी दिखती है वो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि इस चीज को लेकर हम ज्यादा कुछ कर नहीं सकते।"




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta