खेल

Zaheer Khan ने दूसरे धर्म में की है शादी, IPL के दौरान हुई लव स्टोरी की शुरुआत

Tulsi Rao
25 Feb 2022 8:59 AM GMT
Zaheer Khan ने दूसरे धर्म में की है शादी, IPL के दौरान हुई लव स्टोरी की शुरुआत
x
वह काफी उतार चढ़ाव वाली रही है. 2017 नवंबर में जहीर खान ने बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की थी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने धर्म से आगे निकलते हुए हिंदू लड़की को अपना जीवनसाथी बनाया. जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) के साथ साल 2017 में निकाह किया. सागरिका घाटगे बॉलीवुड फिल्म 'चक दे इंडिया' में काम कर चुकी हैं. जहीर खान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह काफी उतार चढ़ाव वाली रही है. 2017 नवंबर में जहीर खान ने बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की थी.

IPL के दौरान हुई लव स्टोरी की शुरुआत
जहीर खान और सागरिका का रिश्ता तब सामने आया, जब दोनों युवराज सिंह और हेजल की शादी पर साथ पहुंचे थे. कई IPL मैचों के दौरान भी सागरिका को जहीर को चीयर करते हुए देखा गया था.
ईशा शरवानी के साथ हुआ था ब्रेकअप
सागरिका से पहले जहीर खान बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ रिलेशनशिप में थे. आठ साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2011 के वर्ल्ड कप के दौरान दोनों की शादी की खबरें आई थीं लेकिन बाद में इनका रिश्ता खत्म हो गया. ईशा शरवानी के बाद सागरिका घाटगे जहीर खान की जिंदगी में आईं.
'चक दे इंडिया' से फेमस हुईं सागरिका
सागरिका मूवी 'चक दे इंडिया' में प्रीति सबरवाल के किरदार से फेमस हुई थीं. महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में जन्‍मी सागरिका साल 2007 में फिल्‍म 'चक दे इंडिया' में हॉकी खेलते नजर आईं. इसके बाद वह साल 2009 में फिल्‍म 'फॉक्‍स' में उर्वशी माथुर के किरदार में नजर आ चुकी हैं.
छोटे पर्दे पर भी नजर आ चुकी हैं सागरिका
सागरिका छोटे पर्दे पर 'फीयर फेक्टर: खतरों के खिलाड़ी (सीजन 6)' में भी नजर आ चुकी हैं. 'चक दे इंडिया' के अलावा सागरिका 'फॉक्स', 'मिले ना मिले हम', 'रश' जैसी फिल्मों भी कर चुकी हैं. गौरतलब है कि 2017 के सीजन में जहीर खान आईपीएल टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान थे उस दौरान वह और सागरिका लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. जहीर आईपीएल में पूरे 100 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस लीग में 102 विकेट चटकाए. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल चुके हैं. 2016 और 2017 में उन्होंने दिल्ली की कप्तानी की.
जहीर खान का क्रिकेट करियर
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) भारत के लिए 92 टेस्ट मैच और 200 वनडे मैच खेले चुके हैं. इसके अलावा जहीर खान ने 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच और 100 आईपीएल मैच खेले हैं. जहीर खान ने 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट और 200 वनडे मुकाबलों में 282 विकेट लिए हैं. जहीर खान ने 17 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 17 विकेट और 100 आईपीएल मुकाबलों में 102 विकेट झटके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta