खेल

युवराज सिंह ने भेंट किया खास गिफ्ट! कोहली को बताया महान खिलाड़ी

Tulsi Rao
22 Feb 2022 5:49 PM GMT
युवराज सिंह ने भेंट किया खास गिफ्ट! कोहली को बताया महान खिलाड़ी
x
इनमें युवराज सिंह की गिनती भी होती है. अब युवराज सिंह ने विराट कोहली को एक खास गिफ्ट दिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है. भारत के कई धाकड़ बल्लेबाज भी उनके मुरीद हैं. इनमें युवराज सिंह की गिनती भी होती है. अब युवराज सिंह ने विराट कोहली को एक खास गिफ्ट दिया है.

युवराज ने लिखा भावुक पत्र
भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने मंगलवार को पूर्व कप्तान विराट कोहली को एक भावुक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने उनको एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होते देखा है. 304 वनडे इंटरनेशनल मैचों के अनुभवी युवराज सिंह ने कोहली के साथ मैदान पर और बाहर की कई बातचीत के बारे में बताया है. दोनों बल्लेबाज 2014 में भारतीय टीम और इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए एक साथ खेले हैं.
कोहली हैं सबसे सफल टेस्ट कप्तान
विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट इतिहास में चौथे सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया, जिसमें उन्होंने 68 में से 40 मैच जीते, जिसमें उन्होंने भारत का नेतृत्व किया. 40 टेस्ट खेलने वाले युवराज ने बताया कि कैसे कोहली ने अपनी कड़ी मेहनत से देश के कई खिलाड़ियों को प्रेरित किया. युवराज सिंह ने ट्वीट किया, 'दिल्ली के छोटे लड़के (विराट कोहली) को मैं अपने विशेष जूते को देना चाहता हूं. वह कप्तान के रूप में अपने करियर का जश्न मना रहे हैं, जिसने दुनियाभर में लाखों प्रशंसकों को मुस्कान दी है. मुझे आशा है कि आप जैसे हैं वैसे ही रहें, खेलें आप जिस तरह से करते हैं और देश को गौरवान्वित करते रहे.'
विराट की तारीफों के बांधे पुल
युवराज ने पत्र में लिखा, 'विराट, मैंने आपको एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होते देखा है. नेट्स में उस युवा खिलाड़ी से (जो भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते थे) अब आप खुद एक लीजेंड हैं, जिन्होंने देश का नेतृत्व किया. मैदान पर आपका अनुशासन, जुनून और खेल के प्रति समर्पण इस देश के हर युवा बच्चे को बल्ला उठाने और एक दिन नीली जर्सी पहनने का सपना देखने के लिए प्रेरित किया है.' युवराज सिंह ने 33 वर्षीय कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि खेल में सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक के रूप में, वह अपनी कड़ी मेहनत और दढ़ संकल्प के कारण युवाओं के लिए प्रेरणा रहे हैं.
उन्होंने आगे कहा, 'आपने हर साल अपने क्रिकेट के स्तर को ऊंचा किया है और इस अद्भुत खेल में पहले से ही इतना कुछ हासिल कर लिया है कि यह आपको अपने करियर में इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए और भी उत्साहित करता है. आप एक महान कप्तान और एक शानदार लीडर रहे हैं. मैं आपसे कई और प्रसिद्ध रन चेज की उम्मीद कर रहा हूं.' पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान युवराज ने भी कोहली को गोल्डन बूट्स का एक विशेष संस्करण भेंट करते हुए कहा कि स्टार बल्लेबाज दुनिया के लिए 'किंग कोहली' हो सकते हैं, लेकिन उनके लिए वह हमेशा चीकू रहेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta