खेल

Yuvraj Singh के नाम है 'ट्रिपल रिकॉर्ड' के साथ 3 आईसीसी ट्रॉफी, सिर्फ एक प्लेयर ने की है बराबरी

Tulsi Rao
12 Dec 2021 1:21 PM GMT
Yuvraj Singh के नाम है ट्रिपल रिकॉर्ड के साथ 3 आईसीसी ट्रॉफी, सिर्फ एक प्लेयर ने की है बराबरी
x
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने करीब 21 साल पहले अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने इस दौरान एक ऐसा मुकाम हासिल किया है जहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) के सबसे चमकते सितारों में से एक रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अब 40 साल के हो चुके हैं. इस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को उन ऊंचाइयों पर पहुंचाया है जो पहले मुमकिन नहीं हो सका था.

युवराज सिंह का डेब्यू
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 3 अक्टूबर 2000 को सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में कीनिया (Kenya) के खिलाफ नैरोबी (Nairobi) में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी उसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.
युवी का 'ट्रिपल रिकॉर्ड'
युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान एक ऐसा 'ट्रिपल रिकॉर्ड' बनाया जो साल 2021 से पहले तक अटूट था. युवी दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी रहे जो अंडर-19 वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप में चैंपियन टीम का हिस्सा बने.
युवराज के नाम ये 3 आईसीसी ट्रॉफी
युवराज ने साल 2000 में टीम इंडिया को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया. इसके बाद 2007 में वो पहले टी-20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे. इसके बाद 2011 में उनकी मौजूदगी में भारत वनडे वर्ल्ड चैंपियन बना.
जोश हेजलवुड ने की युवी की बराबरी
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने इसी साल युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की. हेजलवुड ने 2010 में कंगारू टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनाया. इसके बाद 2015 के वनडे वर्ल्ड कप में भी वो विनिंग टीम का हिस्सा रहे. फिर नवंबर 2021 को उनकी मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta